हरियाणा

IAS अफसर ने MLA संग रचाई शादी, सामने आई खूबसूरत तस्वीरें!

Arun Mishra
25 Dec 2023 7:50 AM GMT
IAS अफसर ने MLA संग रचाई शादी, सामने आई खूबसूरत तस्वीरें!
x
भव्य और परी की शादी राजस्थान के उदयपुर में धूमधाम से संपन्न हुई।

आईएएस अफसर परी बिश्नोई और हरियाणा के पूर्व CM चौधरी भजनलाल के पोते BJP विधायक भव्य बिश्नोई और शादी के बंधन में बंध गए हैं। भव्य और परी की शादी राजस्थान के उदयपुर में धूमधाम से संपन्न हुई। इस शाही शादी में भव्य बिश्नोई क्रीम कलर की शेरवानी पहने नजर आए तो वहीं उनकी दुल्हन परी बिश्नोई लाल रंग के जोड़े में बेहद खूबसूरत लग रहीं थी।

हरियाणा की आदमपुर सीट से विधायक भव्य बिश्नोई और परी बिश्नोई की सगाई 1 मई को हुई थी। परी बिश्नोई संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) 2019 बैच की महिला अफसर हैं। उन्हें सिक्किम काडर मिला हुआ है। शादी के लिए उन्होंने अपना काडर चेंज करवाया है। अब उन्हें हरियाणा काडर की NOC भी मिल गई है।

IAS परी विश्नोई का जन्म बीकानेर जिले में हुआ. उनके पिता मनीराम वकील हैं और मां सुशीला विश्नोई नागौर एसीबी में हैं. परी के पिता अपने गांव के 4 बार सरपंच रह चुके हैं. परी ने दिल्ली यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन के दौरान ही सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी शुरू कर दी थी. ग्रेजुएशन के बाद परी ने एमडीएस यूनिवर्सिटी, अजमेर से पॉलिटिकल साइंस में पीजी किया. इसके बाद साल 2019 में परी ने अपने तीसरे प्रयास में UPSC क्लियर कर लिया. उन्होंने ऑल इंडिया में 30वीं रैंक हासिल की थी.

वहीं भव्य बिश्नोई हरियाणा के पूर्व सीएम भजनलाल के पौत्र हैं. भव्य के पिता कुलदीप बिश्नोई भी सांसद रहे हैं. भव्य ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी से पढ़े हैं. भाजपा नेता कुलदीप बिश्नोई ने अगस्त 2022 में कांग्रेस का दामन छोड़ दिया था. इसके बाद उन्होंने विधानसभा से इस्तीफा दे दिया था. कुलदीप बिश्नोई के बेटे भव्य साल 2022 में आदमपुर विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में पहली बार विधायक बने. पहले इस सीट से उनके पिता कुलदीप बिश्नोई विधायक थे. उनके इस्तीफे के बाद यह सीट खाली हुई थी.

Next Story