Top
Home > राज्य > हरियाणा > चंडीगढ़ > भूमि आवंटन मामले में भूपिंदर हुड्डा और मोतीलाल वोरा को अंतरिम जमानत मिली

भूमि आवंटन मामले में भूपिंदर हुड्डा और मोतीलाल वोरा को अंतरिम जमानत मिली

विशेष न्यायाधीश जगदीप सिंह ने भी एजेंसी को नोटिस जारी किया और मामले में उनकी नियमित जमानत याचिका पर अपना पक्ष रखने के लिए कहा, एक वकील ने भूपिंदर हुड्डा का प्रतिनिधित्व किया।

 Special Coverage News |  30 Oct 2019 2:36 PM GMT  |  दिल्ली

भूमि आवंटन मामले में भूपिंदर हुड्डा और मोतीलाल वोरा को अंतरिम जमानत मिली
x

चंडीगढ़: हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा और कांग्रेस नेता मोतीलाल वोरा को पंचकुला में विशेष प्रवर्तन निदेशालय की अदालत ने एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड भूमि आवंटन में आज अंतरिम जमानत दे दी।

भूपेंद्र हुड्डा का प्रतिनिधित्व करने वाले एक वकील ने कहा कि दो कांग्रेस नेताओं को अंतरिम जमानत देते हुए, विशेष न्यायाधीश जगदीप सिंह ने भी एजेंसी को नोटिस जारी किया और मामले में उनकी नियमित जमानत याचिका पर अपना पक्ष रखने के लिए कहा।

उन्होंने कहा कि अदालत ने दो नेताओं की जमानत याचिका पर सुनवाई के लिए अगली तारीख 6 नवंबर तय की है, जिन्हें रुपये की जमानत पर अंतरिम जमानत दी गई थी। प्रत्येक को 5 लाख।

प्रवर्तन निदेशालय ने अगस्त 2019 में पंचकुला में AJL को भूमि के आवंटन में कथित अनियमितताओं के मामले में दिग्गज नेताओं मोतीलाल वोरा और भूपिंदर हुड्डा को दर्शाते हुए अपनी पहली चार्जशीट दायर की थी।

संघीय जांच एजेंसी ने पहले कहा था कि पंचकूला में धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत मामलों के लिए एक विशेष अदालत के समक्ष अभियोजन शिकायत दायर की गई थी।

एजेंसी ने मामले में अपनी पहली चार्जशीट में मोतीलाल वोरा, भूपिंदर हुड्डा और एजेएल पर आरोप लगाया कि वे "सीधे प्रक्रिया और गतिविधि में शामिल थे जो अपराध की कार्यवाही के अधिग्रहण और कब्जे से जुड़े थे"।

राज्यसभा सदस्य मोतीलाल वोरा कांग्रेस महासचिव हैं। भूपिंदर हुड्डा 2005 से 2014 के बीच दो बार हरियाणा के मुख्यमंत्री रहे हैं। मनी लॉन्ड्रिंग मामला तत्कालीन भूपेंद्र हुड्डा सरकार द्वारा AJL को पंचकूला में स्थित एक भूखंड के पुन: आवंटन में कथित अनियमितताओं से संबंधित है। धन शोधन रोकथाम अधिनियम के प्रावधानों के तहत, ईडी पहले ही 64.93 करोड़ रुपये के अनुमानित मूल्य के साथ भूखंड संलग्न कर चुका है।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it