Top
Home > राज्य > हरियाणा > चंडीगढ़ > हाई टेक वार रूम और पन्ना प्रमुखों के सहारे जीतेगी भाजपा लोकसभा चुनाव की जंग

हाई टेक वार रूम और पन्ना प्रमुखों के सहारे जीतेगी भाजपा लोकसभा चुनाव की जंग

पन्ना प्रमुखों ने भी सीएम को विश्वास दिलाया कि वे अपने कर्तव्य में चूक नहीं करेंगे और नरेंद्र मोदी को दोबारा से प्रधानमंत्री बनाने के लिए अपनी पूरी ताकत लगा देंगे।

 Special Coverage News |  9 April 2019 3:11 AM GMT  |  दिल्ली

हाई टेक वार रूम और पन्ना प्रमुखों के सहारे जीतेगी भाजपा लोकसभा चुनाव की जंग
x

चंडीगढ़ ( जग मोहन ठाकन ) , 9 अप्रैल। हरियाणा भाजपा लोकसभा के चुनावी जंग में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है। सोमवार को रोहतक में हरियाणा प्रदेश भारतीय जनता पार्टी के हाईटेक चुनाव प्रबंधन कार्यालय ने काम शुरू कर दिया है। प्रदेश में लोकसभा चुनावों के संचालन के लिए तैयार इस वार रूम से ही भाजपा की रणनीति तैयार होगी। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष और टोहाना के विधायक सुभाष बराला ने आज सुबह इस हाईटेक चुनाव प्रबंधन कार्यालय का शुभारम्भ किया।

प्रदेश की पूरी चुनावी प्रक्रिया के काम को गति देने के लिए स्थापित इस हाईटेक इलेक्शन वार रूम के शुभारम्भ के अवसर पर प्रदेश भाजपा संगठन मन्त्री सुरेश भट्ट , प्रदेश महामंत्री संदीप जोशी ,कार्यालय प्रभारी गुलशन भाटिया के साथ अन्य प्रमुख नेता उपस्थित रहे। भाजपा के हाईटेक इलेक्शन वार रूम के शुभारम्भ के अवसर पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला ने कहा कि इस वार रूम से प्रदेश के लोकसभा चुनावों की तैयारियां की जाएंगी। समय के बदलाव के साथ ही कामकाज में बदलाव की भी जरूरत होती है। इसी कारण लोकसभा चुनावों को विशेष महत्व देते हुए चुनाव लड़ने की प्रक्रिया को नए संसाधनों से सुसज्जित करने और हर स्तर पर संपर्क बढ़ाने के लिए इस हाईटेक इलेक्शन वार रूम की शुरूआत की गई है। इस वार रूम में अलग-अलग सेक्टर के हिसाब से काम को बांटा गया है। केंद्रीय नेताओं के कार्यक्रम, प्रदेश नेताओं के कार्यक्रम, सोशल मीडिया टीम, मीडिया टीम, विधि विभाग समेत विभिन्न विषयों पर आलाकमान और चुनाव प्रचार में सम्मिलित नेताओं को अप टू डेट जानकारी मिलेगी। चुनाव में जिलों से संपर्क करने वालों की टीम को विशेष महत्व दिया गया है। यह टीम सीधे प्रदेश की 10 लोकसभा और 90 विधानसभा की मानिटरिंग करेगी।

दूसरी तरफ हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने पार्टी के पन्ना प्रमुखों में जोश भरते हुए अपने पन्ने की सभी वोट डलवाने की जिम्मेवारी सौंपी ताकि ज्यादा से ज्यादा मतदान हो सके। उन्होंने पन्ना प्रमुखों को आह्वान किया कि फर्जी मतदान को रोकना है और एक-एक मतदाता को मतदान केंद्र तक पहुंचाना है।

मुख्यमंत्री ने कहा , "चुनाव में अहम होता है बूथ जीतना। बूथ जीत लिया तो समझो चुनाव जीत लिया, इसलिए बूथ का मजबूत होना जरूरी है। लोकसभा चुनाव हो रहा है, जिसमें एक-एक वोट कीमती है। इसलिए सभी पन्ना प्रमुखों को अपनी जिम्मेवारी पूरी निष्ठा व मेहनत के साथ निभानी है। बूथ का एक भी वोट छूटना नहीं चाहिए। एक-एक मत पड़ने के बाद ही हरियाणा की सभी 10 सीटों पर कमल खिलेगा" ।

सोमवार को यह आह्वान मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने मेरा बूथ-सबसे मजबूत कार्यक्रम के तहत कोसली विधानसभा के पन्ना प्रमुख सम्मेलन के दौरान किया।

मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के अंदर-बाहर की मुस्तैदी के साथ चौकीदारी कर रहे हैं, इसलिए हर पन्ना प्रमुख का यह कर्तव्य बनता है कि वे भी अपने-अपने बूथों की चौकीदारी करे। पन्ना प्रमुख सरकार की कल्याणकारी योजनाओं की लोगों को जानकारी दें। केंद्र ने उज्जवला, आयुष्मान भारत, जनधन, किसान सम्मान निधि जैसी बहुत सी योजनाएं चलाई है।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि लोकसभा का चुनाव, चुनाव नहीं, बल्कि देश की सुरक्षा व अखंडता के लिए महायज्ञ है और सभी को इसमें आहूति डालकर व डलवाकर अपना धर्म निभाना है। पीएम देश की लड़ाई लड़ रहे हैं, आमजन को पार्टी की नीतियों से अवगत कराकर पार्टी के लिए वोट डलवाने का प्रयास करना है, ताकि नरेंद्र मोदी को देश का मजबूत चौकीदारी बनाने के लिए प्रधानमंत्री बनाया जा सके।

भाजपा धर्म, जाति व परिवारवाद का नाम नहीं, बल्कि देशप्रेम, राष्ट्रप्रेम की विचारधारा का नाम है।

मुख्यमंत्री ने पन्ना प्रमुखों को चुनाव में अपना कर्तव्य निभाने का संकल्प दिलाया कि वे देश की अखंडता व राष्ट्र की सुरक्षा का हवाला देकर एक-एक वोट भाजपा के पक्ष में डलवाने के लिए लोगों से अपील करेंगे। पन्ना प्रमुखों ने भी सीएम को विश्वास दिलाया कि वे अपने कर्तव्य में चूक नहीं करेंगे और नरेंद्र मोदी को दोबारा से प्रधानमंत्री बनाने के लिए अपनी पूरी ताकत लगा देंगे।

उन्होंने पन्ना प्रमुखों को निर्देश दिए कि वे प्रत्येक मतदाता से मिले। पार्टी की विचारधारा व योजनाओं से अवगत कराएं, ताकि वे भाजपा की विचारधारा से प्रभावित हो सके। उन्होंने पन्ना प्रमुखों को निर्देश दिए कि वे पन्ना का व्हाट्अप ग्रुप बनाएं तथा उसमें रोजाना की गतिविधियां व कार्य का ब्यौरा डालें। मतदाताओं से सीधा संवाद भी करें।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने लंबे समय तक देश पर राज किया, लेकिन बेरोजगारी, गरीबी व महंगाई हटाने के लिए कुछ नहीं किया, वहीं भाजपा ने पांच साल में हर वर्ग व क्षेत्र में काम करके इतिहास रच दिया। यही कारण है कि देश की जनता कांग्रेस के लालची वायदे में नहीं आकर देश व राष्ट्र की सुरक्षा को महत्व देते हुए भाजपा को वोट देकर मोदी को दोबारा देश की कमान सौंपने को आतुर है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की बात करना बेकार है, क्योंकि मां-बेटे, दामाद तथा पूर्व सीएम भूपेंद्रसिंह हुड्डा जमानत पर चल रहे हैं। यही कारण है कि देश की जनता नरेंद्र मोदी में विश्वास कर उन्हें दोबारा पीएम बनाना चाहती है।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it