Top
Home > राज्य > हरियाणा > चंडीगढ़ > हरियाणा मंत्रिमंडल का विस्तार कल, इन विधायकों को मिल सकता है मंत्री पद

हरियाणा मंत्रिमंडल का विस्तार कल, इन विधायकों को मिल सकता है मंत्री पद

 Special Coverage News |  13 Nov 2019 4:51 AM GMT  |  चंडीगढ़

हरियाणा मंत्रिमंडल का विस्तार कल, इन विधायकों को मिल सकता है मंत्री पद
x

चंडीगढ़. हरियाणा (Haryana) में नए मंत्रियों के नामों को अंतिम रूप दिए जाने के साथ ही गुरुवार को मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) की अगुवाई वाले राज्य मंत्रिमंडल का पहला विस्तार होगा. नए मंत्रियों को सुबह 11 बजे शपथ दिलवाई जाएगी. भाजपा द्वारा हरियाणा में जेजेपी के साथ मिलकर सरकार गठन करने पर मनोहर लाल खट्टर ने 27 अक्टूबर को दूसरी बार राज्य के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली थी और पूर्व उप प्रधानमंत्री देवीलाल के प्रपौत्र दुष्यंत चौटाला (Dushyant Chautala) ने उपमुख्यमंत्री (Deputy Chief Minister) पद की शपथ ली थी.

मंत्री पद में इन विधायकों को मिल सकती है जगह

हरियाणा मंत्रीमंडल में कुछ पूर्व मंत्रियों तो कई नए विधायकों को जगह मिल सकती है. कैबिनेट में शामिल होने वाले जिन विधायकों के नाम आगे चल रहे हैं उनमें अनिल, कंवर पाल गुर्जर, सीमा त्रिखा, महिपाल ढांडा, घनश्याम सर्राफ और दीपक मंगला शामिल हैं. वहीं, जननायक जनता पार्टी से से राम कुमार गौतम, ईश्वर सिंह या अनूप धानक की संभावना बताई जा रही है. निर्दलीयों में रंजीत चौटाला और बलराज कुंडू को मंत्रिमंडल में स्थान मिलने की उम्मीद है.

निर्दलीय विधायकों ने की गुप्त बैठक

इससे पहले हरियाणा मंत्रिमंडल के मंत्रियों के नाम फाइनल करने के लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के साथ उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला की हुई बैठक के बाद प्रदेश के निर्दलीय विधायकों ने दिल्ली स्थित हरियाणा भवन में गोपनीय बैठक की. इस बैठक में विधायक नैनपाल रावत, बलराज कुंडू ,रणधीर गोलन, धर्मपाल गोंदर और सोमवीर सांगवान मौजूद थे.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it