चंडीगढ़

चौटाला परिवार में जंग, पार्टी से कई बड़े नेताओं ने दिया इस्तीफा

Special Coverage News
3 Nov 2018 4:45 PM GMT
चौटाला परिवार में जंग, पार्टी से कई बड़े नेताओं ने दिया इस्तीफा
x

इंडियन नेशनल लोकदल के अध्यक्ष ओम प्रकाश चौटाला द्वारा अपने पोतों दुष्यंत चौटाला और दिग्विजय चौटाला को पार्टी से निष्कासित किए जाने के एक दिन बाद पार्टी में विभाजन की संभावना बन गई है. दोनों के समर्थन में कार्यकर्ताओं ने इस्तीफा देना शुरू कर दिया है. दोनों नेताओं के निष्कासन के बाद हरियाणा के अलग-अलग जिले में पार्टी के कई नेताओं ने शनिवार को इंडियन नेशनल लोक दल से इस्तीफा देना शुरू कर दिया. दोनों ओमप्रकाश चौटाला के बड़े बेटे अजय चौटाला के पुत्र हैं.


कुछ नेताओं ने सोशल मीडिया पर इस्तीफे की घोषणा करते हुए दुष्यंत और दिग्विजय के साथ अपनी एकजुटता दर्शाई. दोनों को शुक्रवार को ''अनुशासनहीनता'' के आरोप में पार्टी से बर्खास्त कर दिया गया था. दोनों को अपने चाचा और चौटाला के छोटे बेटे विधायक अभय सिंह चौटाला के विरोधी के तौर पर देखा जाता है. हिसार के सांसद दुष्यंत चौटाला ने सिरसा में अपने समर्थकों से मुलाकात की. उन्होंने कहा कि अगले कदम पर तब निर्णय किया जाएगा जब उनके पिता अजय चौटाला जेल से बाहर निकलते हैं. ओम प्रकाश चौटाला और अजय चौटाला शिक्षक भर्ती घोटाले में वर्ष 2013 से दस वर्ष जेल की सजा काट रहे हैं. सूत्रों ने बताया कि उनका 14 दिनों का पैरोल पांच नवम्बर से शुरू होगा.


पार्टी से इस्तीफा देने वालों पर प्रहार करते हुए आईएनएलडी के विधायक अभय सिंह चौटाला ने कहा कि संगठन में उनका कोई भविष्य नहीं है. उन्होंने कहा,'जो लोग आईएनएलडी छोड़ रहे हैं वे ऐसे लोग हैं जिनका जुड़ाव कांग्रेस से है. कुछ कांग्रेसी आईएनएलडी को कमजोर करना चाहते हैं.' लेकिन उन्होंने सांसद दुष्यंत चौटाला और युवा नेता दिग्विजय चौटाला के निष्कासन पर सीधी टिप्पणी करने से इंकार कर दिया.



Next Story