Top
Home > राज्य > हरियाणा > कांग्रेस नेता पंकज पुनिया गिरफ्तार, सोशल मीडिया पर की थी ये विवादित पोस्ट

कांग्रेस नेता पंकज पुनिया गिरफ्तार, सोशल मीडिया पर की थी ये विवादित पोस्ट

पंकज पुनिया ने सोशल मीडिया पर ट्विटर के जरिए मुख्यमंत्री योगी पर अभद्र टिप्पणी की थी.

 Arun Mishra |  21 May 2020 2:23 AM GMT

कांग्रेस नेता पंकज पुनिया गिरफ्तार, सोशल मीडिया पर की थी ये विवादित पोस्ट
x

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता पंकज पुनिया को हरियाणा के करनाल से गिरफ्तार कर लिया गया है. यह गिरफ्तारी सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक टिप्पणी के मामले में हुई है. उन्हें गुरुवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा.

इससे पहले उनके खिलाफ नोएडा पुलिस ने आईटी एक्ट सहित तमाम धाराओं में मुकदमा दर्ज किया था. मुकदमा दर्ज किए जाने की पुष्टि गौतमबुद्ध नगर जिला पुलिस मुख्यालय ने की थी. जिला पुलिस के मुताबिक, पंकज पुनिया ने सोशल मीडिया पर ट्विटर के जरिए मुख्यमंत्री पर अभद्र टिप्पणी की थी.



पंकज पुनिया के खिलाफ इस मामले में बुधवार को सेक्टर 39 थाना पुलिस ने एफआईआर दर्ज की थी. ये मुकदमा धारा 295ए, 500, 505, 153ए और 66 आईटी एक्ट के तहत दर्ज किया गया. इस मामले की जांच के लिए जिला पुलिस मुख्यालय ने अपर पुलिस उपायुक्त नोएडा के निर्देशन में विशेष टीम का गठन कर दिया है.

इसके अलावा बुधवार को लखनऊ में भी पंकज पुनिया के खिलाफ हजरतगंज थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पुनिया के खिलाफ भारतीय दंड संहिता और सूचना प्रौद्योगिकी संशोधन कानून की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है.

प्राथमिकी साइबर सेल के उपनिरीक्षक सुरेश गिरि ने दर्ज कराई है. गिरि ने अपनी शिकायत में कहा कि सोशल मीडिया की निगरानी के दौरान उन्होंने कांग्रेस नेता का ट्वीट देखा, जिसमें एक समुदाय विशेष और उसके ईश्वर का उल्लेख था. इसकी वजह से राजनीतिक एवं धार्मिक संघर्ष बढ़ने की आशंका थी और इससे हालात विस्फोटक बन गए. (इनपुट: एजेंसी से भी)

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Arun Mishra

Arun Mishra

Arun Mishra


Next Story
Share it