फरीदाबाद

बिट्‌टू बजरंगी फरीदाबाद से गिरफ्तार: नूंह हिंसा से पहले सोशल मीडिया पर डाले थे भड़काऊ पोस्ट!

Arun Mishra
15 Aug 2023 1:37 PM GMT
बिट्‌टू बजरंगी फरीदाबाद से गिरफ्तार: नूंह हिंसा से पहले सोशल मीडिया पर डाले थे भड़काऊ पोस्ट!
x
नूंह हिंसा से चर्चा में आए बिट्‌टू बजरंगी को फरीदाबाद से गिरफ्तार कर लिया है।

नूंह हिंसा से चर्चा में आए बिट्‌टू बजरंगी को फरीदाबाद से गिरफ्तार कर लिया है। नूंह पुलिस ने बिट्‌टू को घर से ही पकड़ा। पुलिस सूत्रों के मुताबिक नूंह की सीआईए टीम ने नूंह के सदर थाने में दर्ज FIR नंबर 451 में बिट्टू बजरंगी को गिरफ्तार किया है।

नूंह हिंसा मामले में बजरंग दल के बिट्टू बजरंगी को CIA तावडू ने गिरफ्तार किया है. नूंह के थाना सदर में विभिन्न धाराओं के तहत बिट्टू बजरंगी पर मामला दर्ज किया गया था. एएसपी उषा कुंडू की शिकायत पर बिट्टू बजरंगी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. बताते चलें कि नूंह हिंसा मामले में बिट्टू बजरंगी पर यह धाराएं 148,149,332,353,186,395,397,506,25,54,59 लगाई गई हैं. नूंह सदर थाने में मुकदमा नंबर 413 उसके खिलाफ दर्ज किया गया था.

गौरतलब है कि हरियाणा के नूंह में हिंदू संगठनों ने हर साल की तरह इस बार भी 31 जुलाई को बृजमंडल यात्रा निकालने का ऐलान किया था. प्रशासन से इसकी इजाजत भी ली गई थी. लेकिन बृजमंडल यात्रा के दौरान इस पर पथराव हो गया था. देखते ही देखते यह दो समुदायों की हिंसा में बदल गई. माहौल इतना गर्मा गया कि सैकड़ों कारों को आग लगा दी गई. साइबर थाने पर भी हमला किया गया. फायरिंग भी हुई. पुलिस पर भी हमला हुआ. नूंह के बाद सोहना में भी पथराव और फायरिंग हुई. वाहनों को आग के हवाले कर दिया गया. इसके बाद हिंसा की आग नूंह से फरीदाबाद-गुरुग्राम तक फैल गई.

Next Story