Top
Home > Archived > हरियाणा: फरीदाबाद में गोमांस ले जाने के शक में भीड़ ने पांच को बेरहमी से पीटा

हरियाणा: फरीदाबाद में गोमांस ले जाने के शक में भीड़ ने पांच को बेरहमी से पीटा

 शिव कुमार मिश्र |  14 Oct 2017 11:00 AM GMT

हरियाणा: फरीदाबाद में गोमांस ले जाने के शक में भीड़ ने पांच को बेरहमी से पीटा
x

दिल्ली से सटे फरीदाबाद में शुक्रवार को गौ-रक्षकों द्वारा पांच व्यक्तियों को गोमांस ले जाने के शक में पीटा गया है। एएनआई के मुताबिक यह घटना पुराने फरीदाबाद की है। पुलिस ने इस मामले में आरोपियों के खिलाफ तो केस दर्ज किया ही है साथ ही पीड़ितों के खिलाफ भी गैर-कानूनी तरीके से मांस की तस्करी करने का केस दर्ज किया है। चार में से तीन पीड़ित मुस्लिम हैं।


आजाद नाम के एक पीड़ित ने इस घटना की जानकारी देते हुए कहा हमें पीटा गया और हमसे कहा कि गौमाता की जय बोलो, हनुमान जी की जय बोलो। जब हमने यह कहने से मना कर दिया तो हमारी बेरहमी से पिटाई कर दी गई। पीड़ित ने बताया कि जब पुलिस को यह बात पता चली तो पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे, लेकिन पुलिस की मौजूदगी में भी पीड़ितों की पिटाई की गई।




फरीदाबाद के मुजेसर थाना क्षेत्र के एसीपी राधे श्याम ने मामले की पुष्टि करते हुए कहा कि हरियाणा गौ-वंश संरक्षण और गौ संवर्धन एक्ट के तहत अजाद, शहजाद, शकील और सोनू के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। इनके अलावा हिंसा फैलाने और पीड़ितों के साथ मारपीट करने के आरोप में 15 से 20 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस घटना में गंभीर रूप से घायल हुए आजाद का इलाज स्थानीय सरकारी अस्पताल में चल रहा है। हिन्दुस्तान टाइम्स के अनुसार आजाद ने कहा हम भैंस का मीट बेचते हैं जो कि हमारा रोज का व्यापार है और हम गाय का मांस नहीं बेचते हैं।

आपको बता दें कि हिन्दू गाय को पवित्र मानते हैं इसलिए गौरक्षक काफी समय से मांग कर रहे हैं कि पूरे देश में गाय की तस्करी और उसके मीट बिक्री पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगाया जाए। गाय के नाम पर होने वाली हिंसा में अब तक कई लोगों की जान जा चुकी है जिनमें अधिकतर मुस्लिम समुदाय के लोग शामिल हैं।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it