Breaking News
Home > राज्य > हरियाणा > फतेहाबाद > हरियाणा में साधू की हत्या कर रिफाइंड और घी डालकर जला दिया शव!

हरियाणा में साधू की हत्या कर रिफाइंड और घी डालकर जला दिया शव!

मंदिर जाने पर लोंगों ने देखा कि एक कौने पर राख का ढेर लगा हुआ है, देखने पर वहां किसी शव के जलाये जाने के अवशेष दिख रहे थे.

 Special Coverage News |  2018-08-23 05:45:20.0  |  फतेहाबाद

हरियाणा में साधू की हत्या कर रिफाइंड और घी डालकर जला दिया शव!

हरियाणा के फतेहाबाद जिले के गाँव बडोपल के ग्राम सचिवालय के पास बना छोटूनाथ मंदिर में कुछ लोंगों ने एक साधू की हत्या कर दी. बुधवार को मंदिर परिसर में ही साधू का अधजला शव मिला. साधू की हत्या के बाद शव को घी और रिफाइंड डालकर जलाने का भी प्रयास किया, लेकिन शव पूरी तरह से नहीं जला और कंकाल शेष रह गया. जिसके बाद गाँव वालोंने जाकर देखा तब पुलिस को सूचना दी.


मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच शुरू की तो मामले की गुत्थी सुलझ भी गई. जांच में सामने आया कि पास के ही एक अन्य मंदिर में धोलिया नाम का साधु रहता था, जो पिछले तीन दिन से गायब था. उस साधु की हत्या कर सबूत मिटाने का प्रयास किया गया था. पुलिस ने इस मामले में गांव के पवन सैनी और सुरेश के खिलाफ हत्या और सबूत मिटाने के आरोप में केस दर्ज किया है. घटना की सूचना मिलने पर सदर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और बचे हुए कंकाल को कब्जे में ले लिया है. एसपी दीपक सहारण ने भी घटना स्थल का जायजा लिया. इसके बाद गांव के सरपंच प्रतिनिधि के बयान पर केस दर्ज किया गया है.


बड़ोपल में बाबा छोटूनाथ का मंदिर है. इसी को बाबा गोरखनाथ अखाड़े के नाम से भी जाना जाता है. बुधवार सुबह रूटीन की तरह लोग मंदिर में आए थे. इसी दौरान लोगों की मंदिर परिसर में एक राख के ढेर पर नजर पड़ी. लोगों ने पास जाकर देखा तो वहां पर किसी व्यक्ति का अधजला शव था. शव से मांस जल चुका था और कंकाल ही शेष बचा था.


पास ही घी और रिफाइंड ऑयल के टिन तथा लकड़ियां पड़ी थीं. इसकी खबर पूरे गांव में फैल गई. गांव के मौजिज लोग मौके पर पहुंचे और सूचना पुलिस को दी गई. पुलिस जब मौके पर पहुंची, तब तक राख ठंडी नहीं हुई थी. पुलिस ने ग्रामीणों को घटनास्थल पर जाने से रोक दिया और राख के ठंडा होने का इंतजार किया. इसी बीच पुलिस ने गांव के लोगों से पूछताछ शुरू की. कुछ ही घंटों में पूरे मामले का खुलासा भी हो गया.

गिरफ्तारी के बाद स्पष्ट होगा कारण: डीएसपी

फिलहाल यह तो पता चल चुका है कि मृतक कौन था और उसकी हत्या किसने की है. पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ मामला भी दर्ज कर लिया है. अभी तक आरोपितों को गिरफ्तार नहीं किया गया. उनकी गिरफ्तारी के बाद पूछताछ में ही पता चलेगा कि आखिर उन्होंने किस कारण हत्या की और वारदात को कैसे अंजाम दिया गया.


हरियाणा में अभी बीते दिन पांच साधुओं पर भी हमला बोला गया था जिसमें दो साधू मौके पर ही मारे गये जबकि तीन घायल अवस्था में अस्पताल में भेजे गये. अब हरियाणा में साधुओं पर हमला लगातार हो रहा है.

Tags:    

नवीनतम

Share it
Top