गुरुग्राम

ईडी ने सीबीआई जज को गुरुग्राम से किया गिरफ्तार , जाने क्या है पूरा मामला

Smriti Nigam
11 Aug 2023 6:06 AM GMT
ईडी ने सीबीआई जज को गुरुग्राम से किया गिरफ्तार , जाने क्या है पूरा मामला
x
हरियाणा के विशेष सीबीआई न्यायाधीश सुधीर परमार को ईडी ने अपराधियों को बचाने के लिए रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया

हरियाणा के विशेष सीबीआई न्यायाधीश सुधीर परमार को ईडी ने अपराधियों को बचाने के लिए रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया था।मनी लॉन्ड्रिंग का यह मामला अप्रैल में हरियाणा पुलिस के भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) द्वारा पंचकूला में विशेष पीएमएलए अदालत में तैनात विशेष सीबीआई जज सुधीर परमार, उनके भतीजे अजय परमार के खिलाफ दर्ज की गई एफआईआर से जुड़ा है.

हरियाणा के विशेष सीबीआई न्यायाधीश सुधीर परमार को ईडी ने अपराधियों को बचाने के लिए रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया था। इससे पहले उन्हें निलंबित कर दिया गया था.

जज पर रियल एस्टेट कंपनियों आईआरईओ ग्रुप और एम3एम ग्रुप से जुड़े एक मामले में रिश्वत लेने का आरोप है।उन्हें धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत गुरुग्राम से हिरासत में लिया गया था। ईडी शुक्रवार को उन्हें कोर्ट में पेश कर सकती है और कस्टडी रिमांड पर लेने की कोशिश करेगी.

केंद्रीय जांच एजेंसी ने पहले परमार के भतीजे अजय परमार और रियल एस्टेट कंपनी के दो प्रमोटरों बसंत बंसल और पंकज बसंल और आईआरईओ के मालिक और एमडी ललित गोयल को गिरफ्तार किया था।

हरियाणा पुलिस के भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) द्वारा अप्रैल में पंचकुला की एक विशेष पीएमएलए अदालत में तैनात विशेष सीबीआई न्यायाधीश सुधीर परमार और उनके भतीजे अजय परमार के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग मामले की एक प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

ईडी ने अपनी एफआईआर में कहा कि एजेंसी को विश्वसनीय स्रोतों से जानकारी मिली थी कि न्यायाधीश आरोपी रूप कुमार बंसल, उनके भाई बसंत बंसल और आईआरईओ के ललित गोयल को उनके खिलाफ ईडी के आपराधिक और अन्य मामलों में मदद कर रहे थे।

ईडी ने एफआईआर में कहा कि अदालत में लंबित मामलों और आधिकारिक पद के दुरुपयोग में आरोपियों से अनुचित लाभ या रिश्वत की मांग की गई थी। इस मामले में केस दर्ज होने के बाद पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट ने परमार को निलंबित कर दिया था।

मनी लॉन्ड्रिंग का यह मामला अप्रैल में हरियाणा पुलिस के भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) द्वारा पंचकूला में विशेष पीएमएलए अदालत में तैनात विशेष सीबीआई जज सुधीर परमार, उनके भतीजे अजय परमार के खिलाफ दर्ज की गई एफआईआर से जुड़ा है.

एफआईआर के मुताबिक, ईडी का कहना था कि विश्वसनीय सूत्रों से जानकारी मिली थी कि सुधीर परमार ईडी के आपराधिक और अन्य मामलों में आरोपियों रूप कुमार बंसल, उनके भाई बसंत बंसल और आईआरईओ के ललित गोयल की मदद कर रहे थे. इन आरोपियों का मामला उनकी ही अदालत में लंबित है.

Next Story