गुरुग्राम

गुरुग्राम: अंतरजातीय विवाह करने पर परिवार ने 22 वर्षीय लड़की की कर दी हत्या

Smriti Nigam
19 Aug 2023 5:12 AM GMT
गुरुग्राम: अंतरजातीय विवाह करने पर परिवार ने 22 वर्षीय लड़की की  कर दी हत्या
x
गुरुग्राम: एक 22 वर्षीय महिला की उसके माता-पिता और भाई ने सेक्टर 102 स्थित उसके फ्लैट में गला दबाकर हत्या कर दी

गुरुग्राम: एक 22 वर्षीय महिला की उसके माता-पिता और भाई ने सेक्टर 102 स्थित उसके फ्लैट में गला दबाकर हत्या कर दी और शहर से 50 किमी दूर झज्जर गांव में एक संदिग्ध "ऑनर किलिंग" के तहत उसका अंतिम संस्कार कर दिया।

पुलिस के मुताबिक अंजलि का परिवार उससे नाराज था क्योंकि उसने दूसरी जाति के व्यक्ति से शादी की थी.

उसका पति संदीप एक समारोह के लिए शहर में अपनी बहन के घर गया था जब तीनों ने कथित तौर पर अंजलि की हत्या कर दी। संदीप की शिकायत के बाद अंजलि के पिता कुलदीप, उसकी मां रिंकी और भाई कुणाल को गिरफ्तार कर लिया गया।

अंजलि की शादी पिछले साल 19 दिसंबर को संदीप से हुई थी। उनके परिवार उनके रिश्ते के खिलाफ थे, लेकिन दोनों ने अपने परिवार की इच्छा के खिलाफ जाने का फैसला किया। अंजलि एक जाट परिवार से हैं, जबकि संदीप एक ब्राह्मण हैं। दोनों परिवार मूल रूप से झज्जर के सुरहेती गांव के रहने वाले हैं।

उन दोनों की शादी के बाद, संदीप ने एक पब में बाउंसर की नौकरी करना शुरू कर दिया, जबकि अंजलि बी.एससी स्नातक एक गृहिणी थी.संदीप ने धनकोट थाना पुलिस को दी शिकायत में कहा कि गुरुवार सुबह वह अपनी बहन के घर एक समारोह में गया था। फ्लैट में उनके साले और उनकी पत्नी अंजलि थे।

संदीप ने कहा कि सुरहेती के एक ग्रामीण ने उन्हें दोपहर करीब एक बजे बताया कि अंजलि की मौत हो गई है और उसका परिवार अपने गृहनगर में उसका अंतिम संस्कार कर रहा है। कॉल करने वाले पर विश्वास करने से इनकार करते हुए, संदीप अपने फ्लैट की ओर भागा, लेकिन पाया कि वह बाहर से बंद है।

उनका उसकी हत्या करने का स्पष्ट इरादा था और इस तरह उसके भाई कुणाल और उसकी पत्नी को अंजलि और उसके पति के साथ गुरुग्राम में रहने के लिए राजी कर लिया। वे मौके की तलाश में थे और मौका तब मिला जब संदीप अपनी चाची और बहन को तीज का उपहार देने गया। कुणाल की पत्नी नौकरी पर गई हुई थी और उसने अपने माता-पिता को फोन किया,एसीपी क्राइम वरुण दहिया ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा।

जहां मां और भाई ने अंजलि को दबा दिया, वहीं उसके पिता ने कथित तौर पर उसकी गला घोंटकर हत्या कर दी। फिर वे उसके शव को एक कार में झज्जर ले गए और उसका अंतिम संस्कार किया। संदीप के एक दोस्त ने ही उसे हत्या की सूचना दी और वह अपने फ्लैट पर पहुंचा, जहां उसे ताला लगा हुआ मिला।

Next Story