गुरुग्राम

गुरुग्राम के व्यक्ति ने नाबालिग को आभूषण चुराने का दिया निर्देश, पुलिस ने मामला किया दर्ज

Smriti Nigam
15 Aug 2023 10:48 AM GMT
गुरुग्राम के व्यक्ति ने नाबालिग को आभूषण चुराने का दिया निर्देश, पुलिस ने मामला किया दर्ज
x
नाबालिग के पिता ने आरोप लगाया कि उनके बेटे को सम्मोहित किया गया था और वह संदिग्ध के जाल में फंस गया और अलमारी से अपनी मां के गहने चुरा लिए।

नाबालिग के पिता ने आरोप लगाया कि उनके बेटे को सम्मोहित किया गया था और वह संदिग्ध के जाल में फंस गया और अलमारी से अपनी मां के गहने चुरा लिए। पुलिस ने कहा कि जब नाबालिग का परिवार उसका सामना करने के लिए वहां गया तो संदिग्ध अपने घर से भाग गया.

पुलिस ने रविवार को 30 वर्षीय एक व्यक्ति के खिलाफ चोरी का मामला दर्ज किया, जिसने कथित तौर पर अपने नाबालिग पड़ोसी से उसके घर से आभूषण चुराने और उन्हें उन्हें सौंपने के लिए कहा था।पुलिस ने कहा कि संदिग्ध ने गहने शहर के एक जौहरी को 1.50 लाख रुपये में बेच दिए और पिछले चार दिनों से फरार है।

गुरुग्राम में न्यू कॉलोनी के निवासी नाबालिग के पिता ने कहा ,नाबालिग के पिता ने आरोप लगाया कि उनके बेटे को सम्मोहित किया गया था और वह संदिग्ध के जाल में फंस गया और अलमारी से अपनी मां के गहने चुरा लिए।वह पास में ही मेरी बेटी के घर भी गया और उसके गहने चुरा लिए। चोरी हुए गहनों की कुल कीमत लगभग ₹ 10 लाख है.

पुलिस ने कहा कि जब नाबालिग का परिवार उसका सामना करने के लिए वहां गया तो संदिग्ध अपने घर से भाग गया।पिता ने कहा कि उनके बेटे की उस संदिग्ध से दोस्ती थी जो काला जादू करता था और उसने उनके बेटे को सम्मोहित कर लिया था। मैंने देखा था कि मेरा बेटा अक्सर उससे मिलने जाता था और हमें बताता था कि वह उसे काला जादू सिखाता था। हमने कई बार उनका सामना किया था और उनसे कहा था कि वह मेरे बेटे को इसमें शामिल न करें और उसे अपनी पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित करने दें,उन्होंने कहा।

पिता ने कहा कि पिछले हफ्ते जब परिवार के सदस्य बाहर थे, तो संदिग्ध ने उनके बेटे से अलमारी में रखे गहने लाने को कहा।मेरा बेटा मेरी बेटी के घर भी गया, जो पास में ही रहती है और उसके गहने भी चुरा लिए। बाद में हमें पता चला कि उसने पड़ोसी के इशारे पर यह हरकत की थी.

पुलिस ने कहा कि उन्होंने परिवार के सदस्यों के बयान दर्ज किए हैं और चोरी के संबंध में पड़ोसियों से भी पूछताछ कर रहे हैं।न्यू कॉलोनी पुलिस स्टेशन के स्टेशन हाउस ऑफिसर (एसएचओ) मदन लाल ने कहा कि नाबालिग ने खुलासा किया है कि उसे गहने चुराने के लिए कहा गया था।हम इलाके के सीसीटीवी फुटेज को स्कैन कर रहे हैं और भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 379 (चोरी), 414 (चोरी की संपत्ति को छिपाने में सहायता करना) और 34 (सामान्य इरादा) के तहत मामला दर्ज किया है। हम यह भी सत्यापित कर रहे हैं कि क्या संदिग्ध के परिवार के अन्य सदस्य इस मामले में शामिल थे,एसएचओ लाल ने कहा।

SHO लाल ने कहा कि संदिग्ध ने परिवार के सदस्यों को सूचित किया था कि उसने सारे गहने बेच दिए हैं और उसके पास कोई पैसा नहीं बचा है।

Next Story