Top
Home > राज्य > हरियाणा > गुरुग्राम > गुरुग्राम में Paytm कर्मचारी में पाया गया कोरोना, आफिस किया गया बंद

गुरुग्राम में Paytm कर्मचारी में पाया गया कोरोना, आफिस किया गया बंद

पेटीएम ऑफिस में काम करने वाले एक कर्मचारी में कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया है, जिसे दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

 Arun Mishra |  5 March 2020 7:23 AM GMT  |  दिल्ली

गुरुग्राम में Paytm कर्मचारी में पाया गया कोरोना, आफिस किया गया बंद
x

चीन में महामारी का रूप ले चुका कोरोना वायरस दूसरे देशों से होते हुए अब भारत में भी अपना पैर पसार रहा है। इसको लेकर देशभर में अलर्ट है। देश में अबतक कोरोना से संक्रमित होने के 29 मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें से 3 इलाज के बाद स्वस्थ हो गये जबकि बाकी 26 का इलाज चल रहा है। इन 26 लोगों में 16 विदेशी और 10 भारतीय हैं। वहीं देश में कोरोना वायरस का नया मामला गुरुग्राम से सामने आया है। यहां पेटीएम ऑफिस में काम करने वाले एक कर्मचारी में कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया है, जिसे दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

कंपनी ने बयान जारी कर ये जानकारी दी है। पेटीएम का ये कर्मचारी हाल ही में इटली से छुट्टियां मनाकर लौटा है, जो कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित देशों में से एक है। इटली से लौटने के बाद उसे कोरोना से संक्रमित पाया गया। फिलहाल कंपनी के अंदर काम करने वाले दूसरे कर्मचारी खौफ में हैं, इसको लेकर पेटीएम ने फिलहाल अपनी सारे एम्पलॉई को घर से ही काम करने की सलाह दी है।

कोरोना पर काबू पाने के लिए तमाम तरह की कोशिशें की जा रही हैं। पीएम मोदी खुद रोज हालात की समीक्षा कर रहे हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय भी इसको लेकर सतर्क है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने देश के सभी अस्पतालों को कोरोना के लिए स्पेशल वार्ड बनाने के आदेश दिये हैं। इन सबके अलावा दूसरे देशों से आने वाले लोगों पर खास निगरानी रखी जा रही है। देश के 21 हवाई अड्डों पर यात्रियों की नियमित तौर पर स्क्रीनिंग की जा रही है।

इटली से राजस्थान घूमने आए जो 16 सैलानी कोरोना के पॉजिटिव पाए गए हैं, ये राजस्थान के 215 लोगों के संपर्क में आए थे। स्वास्थ्य मंत्री के मुताबिक राज्य के 6 जिलों में ये लोग घूमे और इनके संपर्क में 215 लोग आ गए। स्वास्थ्य मंत्री के मुताबिक 93 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए, जिनमें से 51 लोगों के सैंपल निगेटिव आए और बाकी लोगों के सैंपलों की रिपोर्ट अभी आना बाकी है।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Arun Mishra

Arun Mishra

Arun Mishra


Next Story
Share it