Top
Home > राज्य > हरियाणा > गुरुग्राम > गुरुग्राम में छात्र ने 11वीं मंजिल से कूदकर दी जान, Boys Locker Room केस में चल रही थी जांच, जानिए- पूरा मामला?

गुरुग्राम में छात्र ने 11वीं मंजिल से कूदकर दी जान, Boys Locker Room केस में चल रही थी जांच, जानिए- पूरा मामला?

अभी तक बॉयज लॉकर रूम से जुड़े 27 छात्रों की पहचान हो चुकी है. जिनमे से पंद्रह छात्रों से पूछताछ की जा चुकी है और उनके मोबाइन फोन्स भी जब्त किए गए हैं.

 Arun Mishra |  7 May 2020 3:26 AM GMT  |  दिल्ली

गुरुग्राम में छात्र ने 11वीं मंजिल से कूदकर दी जान, Boys Locker Room केस में चल रही थी जांच, जानिए- पूरा मामला?
x

नई दिल्ली : सोशल मीडिया साइट इंस्टाग्राम पर ब्वॉयज लॉकर रूम (Boys Locke Room) नामक चैट ग्रुप ने सभी के होश उड़ा रखे हैं. स्कूल स्टूडेंट्स का एक ऐसा ग्रुप जिसमें छात्र लड़कियों की आपत्तिजनक तस्वीरें शेयर किया करते थे और गैंगरेप की प्लानिंग किया करते थे. छात्रों की इस आपराधिक मानसिकता का खुलासा इस ग्रुप के कुछ स्क्रीन शॉट्स लीक होने के बाद हुआ और अब इसमें नए-नए खुलासे हो रहे हैं. वहीं, अब इस मामले में पुईस की जांच चल रही है. दिल्ली पुलिस की साइबर सेल इस मामले की जांच कर रही है.

12वीं के एक छात्र ने गुरुग्राम के पॉश इलाके DLF कार्लटन इस्‍टेट ( DLF फेज-5) में 11वें फ्लोर की बालकनी से कूद कर कथित तौर पर सुसाइड कर लिया. बताया जा रहा है कि किशोर ने मंगलवार रात तकरीबन 11 बजे यह खौफनाक कदम उठाया. जानकारी के मुताबिक, पुलिस ब्‍वॉयज लॉकर रूम चैट मामले में उसकी संलिप्‍तता की जांच कर रही थी.

पुलिस अधिकारी ने प्रारंभिक जांच के दौरान किसी भी प्रकार की गलती होने से इनकार किया. मृतक ने कोई सुसाइड नोट नहीं छोड़ा है. उसके मोबाइल विश्लेषण की विस्तृत रिपोर्ट मिलने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी. अब तक, सीआरपीसी 174 के तहत कानूनी कार्यवाही शुरू की जा चुकी है.

दिल्ली पुलिस की साइबर सेल ने बॉयज लॉकर रूम के एडमिन को आज गिरफ्तार किया है. जो बालिग है और इसने इसी वर्ष बारहवीं की परीक्षा दी है. अभी तक बॉयज लॉकर रूम से जुड़े 27 छात्रों की पहचान हो चुकी है. जिनमे से पंद्रह छात्रों से पूछताछ की जा चुकी है और उनके मोबाइन फोन्स भी जब्त किए गए हैं.

दिल्ली पुलिस के मुताबिक इस ग्रुप में चार ऐसे लड़कों की पहचान हुई है जो स्कूली छात्र हैं लेकिन उनकी उम्र 18 वर्ष है यानी वो बालिग हैं. जांच में चौंकाने वाला एक तथ्य ये भी सामने आया है कि ग्रुप में शामिल सभी छात्र, एक दूसरे को नहीं जानते थे.

ट्विटर पर ट्रेंड कर चुका है बॉयज लॉकर रूम

गौरतलब है कि, सोमवार को बॉयज लॉकर रूम ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा था. दरअसल, यह इंस्टाग्राम पर बनाए गए एक अकाउंट का नाम है, जिस पर कथित रूप से कुछ स्कूली बच्चे अश्लील चैट कर रहे थे. आरोप है लगाया गया है कि इस ग्रुप में लड़कियों की फोटो डालकर गैंगरेप करने की बात कही जा रही थी. इस ग्रुप के ज्यादातर बच्चे साउथ दिल्ली से हैं. वहीं दक्षिणी दिल्ली पुलिस की साइबर सेल को मामले की जांच करने की जिम्मेदारी दी गई है.

इंस्टाग्राम से मांगा गया है जवाब

अधिकारियों के मुताबिक उन्होंने इंस्टाग्राम को भी नोटिस भेजकर जवाब मांगा था. इंस्टाग्राम से अभी तक जवाब नहीं मिला है. अधिकारी बच्चों की प्राइवेसी का पूरा ख्याल रख रहे हैं. जांच के लिए किसी भी लड़के को डायरेक्ट कॉल करके नहीं बुलाया जा रहा है, बल्कि पहले उनके परिवार या स्कूल से संपर्क किया जा रहा है, फिर बच्चों से बात की जा रही है.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Arun Mishra

Arun Mishra

Arun Mishra


Next Story
Share it