Top
Home > राज्य > हरियाणा > हरियाणा : जानिए- कौन होगा जेजेपी से डिप्टी सीएम, ये 2 नाम रेस में सबसे आगे

हरियाणा : जानिए- कौन होगा जेजेपी से डिप्टी सीएम, ये 2 नाम रेस में सबसे आगे

भाजपा ने सीएम के लिए मनोहर लाल खट्टर का नाम तय किया है तो वहीं दूसरी तरफ जेजेपी से डिप्टी सीएम प्रदेश में बनाया जाएगा.

 Special Coverage News |  26 Oct 2019 5:23 AM GMT  |  दिल्ली

हरियाणा : जानिए- कौन होगा जेजेपी से डिप्टी सीएम, ये 2 नाम रेस में सबसे आगे
x

हरियाणा में भाजपा और जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) की सरकार बनने जा रही है। भाजपा ने सीएम के लिए मनोहर लाल खट्टर का नाम तय किया है तो वहीं दूसरी तरफ जननायक जनता पार्टी से डिप्टी सीएम प्रदेश में बनाया जाएगा। ऐसे में अब सबकी निगाहें जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) नेता दुष्यंत चौटाला पर है कि वो किसी डिप्टी सीएम बनाते हैं।

हरियाणा के डिप्टी सीएम की रेस में दुष्यंत चौटाला की मां नैना चौटाला भी हैं। अजय चौटाला से जुड़े पार्टी के पुराने लोग चाहते हैं कि दुष्यंत चौटाला के साथ ही पार्टी नैना चौटाला के नाम पर भी डिप्टी सीएम के लिए विचार करे। इस मुद्दे पर चर्चा के लिए दुष्यंत चौटाला ने सुबह 11 बजे चंडीगढ़ में जेजेपी दफ्तर में कोर कमेटी की बैठक बुलाई है. इस बैठक में डिप्टी सीएम के नाम पर चर्चा होगी।

शनिवार 11 बजे बीजेपी विधायक दल की बैठक है जिसमें मनोहर लाल खट्टर को विधायक दल का नेता चुना जाना लगभग तय है। उधर जेजेपी भी डिप्टी सीएम का पेच सुलझाने के लिए बैठक कर रही है। शुक्रवार देर रात यह मामला सुलझा। निर्दलीयों ने पहले ही अपना समर्थन देने की बात कह दी थी लेकिन जेजेपी पर मामला कुछ अटका हुआ था।

चंडीगढ़ में हरियाणा विधायक दल की बैठक के लिए सारी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. विधायक दल का नेता कौन होगा, शनिवार को उसका चयन किया जाएगा। मनोहर लाल खट्टर ही विधायक दल के नेता बनाए जा सकते हैं। सबकुछ सामान्य रहा तो शनिवार को ही खट्टर मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं। चंडीगढ़ स्थित यूटी गेस्ट हाउस में चहल पहल बढ़ गई है। आगे की कार्रवाई के लिए यहां तमाम तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। विधायकों के लिए अलग से जगह बनाई गई है।दफ्तर के बाहर भी नेताओं की भीड़ बढ़ गई है।

स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it