पानीपत

जिम ट्रेनर के प्यार में डूबी पत्नी ने पति को मारने के लिए बनाया था ऐसा प्लान लेकिन ढाई साल बाद ऐसे खुली पोल! एक मैसेज ने पहुंचाया जेल

Special Coverage News
18 Jun 2024 11:26 AM GMT
जिम ट्रेनर के प्यार में डूबी पत्नी ने पति को मारने के लिए बनाया था ऐसा प्लान लेकिन ढाई साल बाद ऐसे खुली पोल! एक मैसेज ने पहुंचाया जेल
x
पानीपत में साल 2021 को हुए विनोद बराड़ा हत्याकांड मामले को आखिरकार पुलिस ने सुलझा लिया है.

हरियाणा के पानीपत में साल 2021 को हुए विनोद बराड़ा हत्याकांड मामले को आखिरकार पुलिस ने सुलझा लिया है. इस केस में मृतक की पत्नी निधि ही हत्या की मास्टरमाइंड निकली. प्रेमी सुमित की खातिर निधि ने पति विनोद को मरवा दिया. हत्या की ऐसी स्क्रिप्ट लिखी गई थी कि केस सुलझाने में तीन साल का समय लग गया. पुलिस ने मामले में निधि के अलावा उसके प्रेमी सुमित और देव सुनार नामक शख्स को अरेस्ट किया है.

पुलिस ने अब बताया है कि विनोद बराड़ा की पत्नी निधि बराड़ा ने ही अपने जिम ट्रेनर प्रेमी के साथ मिलकर उनकी हत्या कराई थी. इसके लिए 10 लाख रुपये की सुपारी दी गई थी. पुलिस का दावा है कि निधि ने पहले विनोद का एक्सीडेंट करवाया लेकिन इसमें वे बच गए. लेकिन ढाई महीने बाद निधि ने गोली मरवाकर उनकी हत्या करवा दी. पुलिस ने निधि और उसके प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया है. दोनों ने पूछताछ के दौरान अपना जुर्म कबूला है.

दरअसल, 5 अक्टूबर 2021 को विनोद बराड़ा का एक्सीडेंट हुआ था. पुलिस अधीक्षक (SP) अजीत सिंह शेखावत ने आजतक को बताया कि दिसंबर 2021 में वीरेंद्र (विनोद के चाचा) ने एक शिकायत दर्ज करवाई थी. उन्होंने बताया था कि उनका भतीजा विनोद सुखदेव नगर में हॉरट्रोन कंप्यूटर सेंटर चलाता था. 5 अक्टूबर 2021 की शाम विनोद परमहंस कुटिया के गेट पर बैठा था. तभी पंजाब नंबर की एक गाड़ी ने विनोद को सीधी टक्कर मार दी. इस हादसे में विनोद की दोनों टांगें टूट गई थीं.

घटना के करीब 15 दिन बाद देव सुनार समझौते के लिए उसके पास आया. लेकिन देव ने समझौता करने से मना कर दिया. इसके बाद देव, विनोद को अंजाम भुगतने की धमकी देकर चला गया. 15 दिसंबर 2021 को फिर देव ने देसी पिस्तौल से गोली चलाकर विनोद की हत्या कर दी. लेकिन तब आरोपी को मौके पर मौजूद लोगों ने पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया. वीरेंद्र ने दोबारा थाने में हत्या का मामला दर्ज करवाया.

पुलिस ने बताया कि आरोपी देव सुनार पानीपत जेल बंद था. कोर्ट में चालान पेश किया जा चुका था. कुछ दिन पहले पुलिस के पास मृतक विनोद बराड़ा के भाई का ऑस्ट्रेलिया से मैसेजआया. उन्होंने इस हत्या में अन्य लोगों के शामिल होने का संदेह जताया. इस शिकायत को पुलिस ने गंभीरता से लिया. मामला सीआईए थ्री पुलिस को सौंपा गया. उन्होंने फिर मामले की दोबारा से जांच शुरू की. अनुसंधान के दौरान सामने आया कि आरोपी देव सुनार की सुमित नाम के युवक से जान पहचान थी. सुमित के मृतक विनोद बराड़ा की पत्नी निधि से बातचीत के सबूत मिले. पुलिस ने 7 जून को आरोपी सुमित उर्फ बंटू निवासी गोहाना को सेक्टर 11/12 की मार्केट से हिरासत में लेकर पूछताछ की. सख्ती से की गई पूछताछ में सुमित ने बताया कि साजिश के तहत उसने और मृतक की पत्नी निधि ने देव सुनार से विनोद को पहले एक्सिडेंट मारने की सुपारी दी. जब वह इसमें बचा गया तो विनोद को गोली मारकर हत्या करवा दी. इसके बाद उसे कोर्ट में पेश करने के बाद 7 दिन की पुलिस रिमांड पर लिया.

पुलिस ने आरोपी निधि को 14 जून को गिरफ्तार कर पूछताछ की तो उसने सुमित के साथ मिलकर वारदात को अंजाम देने की बात स्वीकार कर ली. दोनों आरोपियों को फिलहाल न्यायिक हिरासत में भेजा गया है.

Next Story