Top
Home > राज्य > हरियाणा > खट्टर के बयान पर राहुल गांधी का हमला, कहा- महिलाएं पुरुषों की संपत्ति नहीं

खट्टर के बयान पर राहुल गांधी का हमला, कहा- महिलाएं पुरुषों की संपत्ति नहीं

ट्वीट कर राहुल गांधी ने कहा कि हरियाणा सीएम खट्टर की कश्मीरी महिलाओं पर टिप्पणी घृणित है. साथ ही राहुल गांधी ने कहा है कि महिलाएं पुरुषों के हक वाली संपत्ति नहीं हैं.

 Special Coverage News |  10 Aug 2019 11:11 AM GMT

खट्टर के बयान पर राहुल गांधी का हमला, कहा- महिलाएं पुरुषों की संपत्ति नहीं
x

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के कश्मीरी लड़कियों पर दिए गए बयान पर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने हमला बोला है. ट्वीट कर राहुल गांधी ने कहा कि हरियाणा सीएम खट्टर की कश्मीरी महिलाओं पर टिप्पणी घृणित है. साथ ही राहुल गांधी ने कहा है कि महिलाएं पुरुषों के हक वाली संपत्ति नहीं हैं. दरअसल, जम्मू कश्मीर से केंद्र सरकार ने अनुच्छेद 370 को खत्म कर दिया है, जिसके बाद हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने इस से संबंधित एक विवादित बयान दिया था, जिस पर विवाद खड़ा हो गया है.

ट्वीट में राहुल गांधी ने लिखा, 'हरियाणा के सीएम, खट्टर की कश्मीरी महिलाओं पर टिप्पणी घृणित है और यह दर्शाता है कि कमजोर, असुरक्षित और दयनीय आदमी के साथ आरएसएस की वर्षों की ट्रेनिंग क्या करता है. महिलाएं पुरुषों के स्वामित्व वाली संपत्ति नहीं हैं'. उन्होंने कहा था कि अब कश्मीरी लड़कियों को शादी करके यहां लाने का रास्ता साफ हो गया है.




उन्होंने शुक्रवार को फतेहाबाद कस्बे में महाऋषि भागीरथ जयंती समारोह के राज्यस्तरीय कार्यक्रम में यह बयान दिया था. खट्टर ने बयान में कहा, 'पहले बहुएं बिहार से लाई जाती थीं, लेकिन अब हम कश्मीर से बहुएं लाएंगे.' उन्होंने कहा, 'हमारे मंत्री ओपी धनकर कहा करते थे कि उन्हें बहुएं बिहार से लानी पड़ेंगी. आज-कल लोगों ने यह कहना शुरू कर दिया है कि कश्मीर का रास्ता साफ हो गया है और अब हम कश्मीर से लड़कियां लाएंगे.'

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it