Top
Home > राज्य > हरियाणा > हरियाणा : BJP से दुष्यंत गौतम, रामचंद्र जांगड़ा और कांग्रेस से दीपेंद्र हुड्डा निर्विरोध राज्यसभा सांसद बने

हरियाणा : BJP से दुष्यंत गौतम, रामचंद्र जांगड़ा और कांग्रेस से दीपेंद्र हुड्डा निर्विरोध राज्यसभा सांसद बने

कांग्रेस से दीपेंद्र हुड्डा, भाजपा से रामचंद्र जांगड़ा व दुष्यंत गौतम निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं

 Arun Mishra |  18 March 2020 3:11 PM GMT  |  दिल्ली

हरियाणा : BJP से दुष्यंत गौतम, रामचंद्र जांगड़ा और कांग्रेस से दीपेंद्र हुड्डा निर्विरोध राज्यसभा सांसद बने
x

हरियाणा की तीन राज्यसभा सीटों के लिए बिना वोटिंग ही चुनाव प्रक्रिया संपन्न हो गई। कांग्रेस से दीपेंद्र हुड्डा, भाजपा से रामचंद्र जांगड़ा व दुष्यंत गौतम निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं। तीन सीटों के लिए तीन ही नामांकन दाखिल हुए थे। मंगलवार को छंटनी के दौरान नामांकन पत्र सही पाए थे।

बुधवार को नामांकन वापसी का अंतिम था, लेकिन तीन सीट के लिए तीन ही उम्मीदवार होने पर निर्वाचन अधिकारी आईएएस अजीत बाला जोशी ने दीपेंद्र, जांगड़ा व गौतम को निर्विरोध निर्वाचित कर दिया। दीपेंद्र व जांगड़ा 6-6 साल के लिए राज्यसभा सांसद निर्वाचित हुए हैं, जबकि दुष्यंत गौतम का कार्यकाल 2022 तक होगा, चूंकि उन्हें चौधरी बीरेंद्र सिंह के इस्तीफे से खाली हुई सीट पर निर्वाचित किया गया है।

बीरेंद्र की सीट पर उपचुनाव हुआ। गौतम के निर्वाचन की अधिसूचना तुरंत जारी हो जाएगी और वह संसद में शपथ लेने के बाद वर्तमान सत्र में भाग भी ले सकते हैं।

दीपेंद्र व जांगड़ा के निर्वाचित होने की अधिसूचना 10 अप्रैल को जारी होगी, क्योंकि दोनों सीटों पर वर्तमान सांसद का कार्यकाल इस तिथि को संपन्न होगा।




Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Arun Mishra

Arun Mishra

Arun Mishra


Next Story
Share it