रोहतक

रोहतक में 15 वर्षीय नाबालिग से दुष्कर्म के मामले में पुलिस ने एक और आरोपी को कर लिया गिरफ्तार

Smriti Nigam
14 Aug 2023 7:41 AM GMT
रोहतक में 15 वर्षीय नाबालिग से दुष्कर्म के मामले में पुलिस ने एक और आरोपी को कर लिया गिरफ्तार
x
10 अगस्त को रोहतक में 15 वर्षीय लड़की के कथित अपहरण और सामूहिक बलात्कार के मामले में पुलिस ने एक और आरोपी को गिरफ्तार किया है। तीन लोगों की गिरफ्तारी के बाद यह बात सामने आई है।

रोहतक में 15 साल की लड़की के कथित अपहरण और बलात्कार के मामले में पुलिस ने एक और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.सामूहिक दुष्कर्म के आरोप अभी तक प्रमाणित नहीं हुए हैं। मेडिकल जांच में दुष्कर्म की पुष्टि हुई है। कांग्रेस विधायकों ने दोषियों को सख्त सजा देने की मांग की.

10 अगस्त को रोहतक में 15 वर्षीय लड़की के कथित अपहरण और सामूहिक बलात्कार के मामले में पुलिस ने एक और आरोपी को गिरफ्तार किया है। तीन लोगों की गिरफ्तारी के बाद यह बात सामने आई है।

गिरफ्तार आरोपी की पहचान प्रवीण के रूप में हुई है. कथित तौर पर नाबालिग के अपहरण में इस्तेमाल की गई कार भी जब्त कर ली गई है। सोमवार को उसे कोर्ट में पेश किया जाएगा।इस बीच, पुलिस अधिकारियों ने कहा कि सामूहिक दुष्कर्म के आरोप अब तक प्रमाणित नहीं हो सके हैं।

सांपला के पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) राकेश सिंह ने कहा कि लड़की को किसी कार में घसीटे जाने की पुष्टि करने वाला कोई सबूत अभी तक नहीं मिला है।गौरतलब है कि मेडिकल जांच में नाबालिग के साथ दुष्कर्म होने की पुष्टि हुई थी।

प्रारंभिक जांच के बारे में विवरण साझा करते हुए, डीएसपी ने कहा,आरोपी लड़की को रोहतक के एक होटल में लाया, जहां उसने उसके साथ बलात्कार किया और अब तक सामूहिक बलात्कार का कोई सबूत नहीं मिला है। हम अभी भी तथ्यों का पता लगा रहे हैं और लड़की के गांव से लेकर रोहतक तक क्लोज-सर्किट टेलीविजन (सीसीटीवी) कैमरा फुटेज की जांच कर रहे हैं ताकि यह पुष्टि हो सके कि यह बलात्कार था या सामूहिक बलात्कार। प्रथम दृष्टया, यह पूर्व का मामला प्रतीत होता है।

सिंह ने आगे कहा कि चलती कार में लड़की के साथ सामूहिक बलात्कार के आरोप झूठे पाए गए और प्रारंभिक जांच से पता चला कि उसने अपहरण नहीं किया था।

आरोपियों को अदालत में पेश किया गया, जहां से उन्हें दो दिन की पुलिस रिमांड दी गई। हम मामले में तीसरे आरोपी की भूमिका का पता लगाएंगे और दोषी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।आरोपी तीनों पर बलात्कार और यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण अधिनियम (POCSO) की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। होटल मालिक पर लगे आरोपों पर कोई स्पष्टता नहीं है.

जानकारी के मुताबिक, तीनों एक ही गांव के रहने वाले हैं, जिनमें से दो लड़की के परिचित हैं। गुरुवार की सुबह जब वह स्कूल जा रही थी तो उन्होंने कथित तौर पर उसका अपहरण कर लिया। लड़की ने पुलिस को बताया कि शुरुआत में उसने मदद के लिए फोन करने की कोशिश की, लेकिन आरोपी ने उसे धमकी दी।

उसके पिता ने अपनी पुलिस शिकायत में कहा कि तीनों ने चलती कार में लड़की के साथ सामूहिक बलात्कार किया, जिसके बाद उसे रोहतक के एक होटल में लाया गया, जहां मुख्य आरोपी साहिल ने उसके साथ बलात्कार किया।

उनके होटल छोड़ने के बाद मेरी बेटी ने वहां के कर्मचारियों की मदद से मुझसे संपर्क किया। कर्मचारी उसे पास के पुलिस चेक-पोस्ट पर ले गए, जहां उसने पुलिस को पूरी घटना बताई।लड़की के परिवार ने आरोप लगाया कि एक पुलिस अधिकारी ने लड़की को थप्पड़ मारा और अपनी शिकायत में होटल मालिक का नाम नहीं लेने के लिए कहा। उन्होंने एक पुलिस अधिकारी पर होटल मालिक से उन्हें मामले में फंसाने के लिए रिश्वत लेने का भी आरोप लगाया, लेकिन पुलिस अधिकारियों ने सभी आरोपों से इनकार किया है।

कांग्रेस विधायकों ने लड़की और परिजनों से मुलाकात की

कांग्रेस के तोशाम और रोहतक विधानसभा सदस्य (एमएलए) किरण चौधरी और बीबी बत्रा ने पीड़ित लड़की और उसके परिवार से रोहतक के एक अस्पताल में मुलाकात की, जहां उसका इलाज चल रहा है और दोषियों को कड़ी सजा देने की मांग की।

हुड्डा साहब ने मुझे पीड़ित परिवार को हर संभव मदद सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। बत्रा ने कहा,नाबालिग बेहद सदमे में है और उसे नियमित परामर्श और उपचार की जरूरत है।किरण चौधरी ने इस घटना को भयावह बताते हुए कहा कि हरियाणा में महिलाएं और लड़कियां सुरक्षित नहीं हैं।बीजेपी-जेजेपी सरकार का बेटी-बचाओ, बेटी-पढ़ाओ का दावा ध्वस्त हो गया है। हम इस मुद्दे को राज्य विधानसभा में उठाएंगे और मैंने एसपी से इस मामले में त्वरित जांच और सुनवाई सुनिश्चित करने को कहा है।

विपक्ष के नेता और पूर्व सीएम भूपिंदर सिंह हुड्डा ने एक बयान में कहा कि पुलिस को मामले में संवेदनशीलता और तत्परता से काम करना चाहिए।

Next Story