Top
Home > राज्य > हरियाणा > रोहतक > मोदी की रोहतक रैली को क्यों खास बनाने में जुटी भाजपा, जानिए ये है बड़ी वजह!

मोदी की रोहतक रैली को क्यों खास बनाने में जुटी भाजपा, जानिए ये है बड़ी वजह!

रैली की तैयारियों को लेकर जिला के आला अधिकारी कार्यक्रम स्थल पशु मेला ग्राउंड में डेरा डाले हुए हैं।

 Sujeet Kumar Gupta |  5 Sep 2019 8:27 AM GMT  |  नई दिल्ली

मोदी की रोहतक रैली को क्यों खास बनाने में जुटी भाजपा, जानिए ये है बड़ी वजह!
x

हरियाणा। रोहतक के मेला ग्राउंड में 8 सितंबर को विजय संकल्प रैली को लेकर जिला प्रशासन ने युद्धस्तर पर तैयारियां शुरू कर दी हैं। 12 एकड़ को 40 सेक्टर में विभाजित कर लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है। करीब एक लाख कुर्सियां लगाई जाएंगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राज्य से संबंधित विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करने के बाद मंच पर पहुंचेंगे। उपायुक्त आरएस वर्मा ने बताया कि मुख्य मंच के पीछे ही प्रदर्शनी स्थल बनाया जाएगा और यही पर शिलान्यास व उद्घाटन के कार्यक्रम होंगे। रैली की तैयारियों को लेकर जिला के आला अधिकारी कार्यक्रम स्थल पशु मेला ग्राउंड में डेरा डाले हुए हैं। पंडाल को तैयार करने के लिए दिन-रात कार्य किया जा रहा है।

इस रैली की खास बात ये है कि इसे इको फ्रेंडली तरह झंडे प्लास्टिक की जगह कपड़े के रहेंगे। रैली में आने वाले करीब तीन लाख पन्ना प्रमुखों और कार्यकर्ताओं और आमजन की प्यास बुझाने के लिए करीब 10 हजार मिट्‌टी के मटकों का प्रयोग किया जाएगा। इंतजाम के लिए ओबीसी मोर्चे की ड्यूटी लगाई गई है। हर पांडाल में 40 से 50 मटकों को रखा जाएगा।

भाजपा के महामंत्री एडवोकेट वेदपाल ने बताया कि रैली पूरी तरह से इको फ्रेंडली होगी, क्योंकि पिछले दिनों पीएम नरेंद्र मोदी ने विश्व स्तर पर कम से कम प्लास्टिक प्रयोग पर जोर दिया था। जिस मंच से पीएम संबोधन करेंगे वह जर्मन तकनीक से वह 200 गुणा 300 फीट का बनाया जाएगा। कम से कम प्लास्टिक के प्रयोग पर जोर दिया जा रहा है। स्वच्छता के लिए एक विशेष टीम भी बनाई गई है।

अतिरिक्त उपायुक्त अजय कुमार, सांपला के एसडीएम महेंद्र पाल व रोहतक के एसडीएम राकेश कुमार ने कार्यक्रम स्थल पर जाकर तैयारियों का जायजा लिया और दिशा-निर्देश जारी किए। हर ब्लॉक में दो से तीन अधिकारियों की ड्यूटी रहेगी। जनसभा स्थल व पार्किंग स्थल पर पीने के पानी की समूचित व्यवस्था की जाएगी। सवा सौ के करीब शौचालय बनाए जाएंगे।

अति विशिष्ट लोगों के लिए मंच के पीछे की ओर पार्किंग की व्यवस्था की गई है। आमजन के लिए अलग-अलग मार्गों पर जिलावार पांच पार्किंग बनाने की व्यवस्था की गई है। इन पांच पार्किंग में लगभग 15 हजार वाहनों के खड़े होने की व्यवस्था होगी। कार्यक्रम को लेकर उपायुक्त कार्यालय में कंट्रोल रूम भी स्थापित किया गया है। प्रधानमंत्री मोदी के लिए तीन हेलीपैड कार्यक्रम स्थल पर तैयार किए गए हैं। हेलीपैड व मंच के बीच की दूरी पर सड़क निर्माण का कार्य प्रगति पर चल रहा है। मुख्य मंच का निर्माण कार्य भी प्रगति पर है।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it