सोनीपत

सोनीपत में 3 दिनों में 20 लोगों की मौत, मचा हडकम्प

Shiv Kumar Mishra
5 Nov 2020 3:26 AM GMT
सोनीपत में 3 दिनों में 20 लोगों की मौत, मचा हडकम्प
x
हरियाणा (Haryana) के सोनीपत (Sonipat) में पिछले 3 दिनों में कम से कम 20 लोगों की मौत का मामले सामने आने के बाद पुलिस प्रशासन हरकत में आ गया है.

सोनीपत: हरियाणा (Haryana) के सोनीपत (Sonipat) में चार अलग-अलग इलाकों में पिछले तीन दिनों में कम से कम 20 लोगों की मौत हो चुकी है. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार इनमें से 7 लोगों की मौत पिछले 24 घंटे में हुई है. पुलिस प्रशासन ने मौत के पीछे नकली शराब (Spurious Liquor) के सेवन का संदेह जताया है.

पुलिस को बिना बताए कर दिया अंतिम संस्कार

सोनीपत के उप पुलिस अधीक्षक (DSP) वीरेंद्र सिंह ने बताया, 'सोनीपत शहर की चार कॉलोनियों - मयूर विहार, शास्त्री कॉलोनी, प्रगति कॉलोनी और इंडियन कॉलोनी में बुधवार को सात और मौतें हुई हैं. इससे पहले 2 दिनों में करीब 14 लोगों की मौत हुई थी और उनके परिवारों ने बिना हमें बताए अंतिम संस्कार कर दिया.'

चार शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा

उन्होंने बताया, 'सात और लोगों की मौत के बाद बुधवार को पीड़ितों के परिवार ने हमें सूचित किया. इसके बाद चार शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है, ताकि पता लगाया जा सके कि उन्होंने शराब का सेवन किया था या नहीं. हम विसरा रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं. हमें शक है कि नकली शराब के सेवन से मौतें हुई हैं.'

गोहाना रोड पर पुलिस ने की छापेमारी

मामला सामने आने के बाद सोनीपत के डिप्टी कमिश्नर श्याम लाल पुनिया और पुलिस अधीक्षक जशनदीप रंधावा ने इन चार कॉलोनियों का दौरा किया और मृतकों के परिवारों के साथ बातचीत की. पुलिस ने सोनीपत में गोहाना रोड (Gohana Road) पर एक दुकान पर छापेमारी की और अवैध शराब की बोतलें बरामद कीं.

पुलिस ने एक पीड़ित का बयान किया दर्ज

सोनीपत के एसपी जशनदीप रंधावा ने कहा कि हमने महेंद्र सिंह नाम के एक युवक का बयान दर्ज किया है, जो सोनीपत के एक निजी अस्पताल में भर्ती है. उन्होंने कहा, 'युवक ने हमें बताया कि उसने अवैध शराब खरीदी और उसे पिया था. जब उसने सीने में दर्द की शिकायत की, तो परिवार के लोग उन्हें एक निजी अस्पताल ले गए, जहां इलाज चल रहा है.

पुलिस को शराब से मौत होने के शक

सोनीपत के डिप्टी कमिश्नर श्याम लाल पुनिया ने कहा कि उन्हें शक है कि ये मौतें शराब के सेवन के बाद हुई हैं. उन्होंने बताया, 'परिवार के लोग बुधवार तक मौतों के बारे में रिपोर्ट करने के लिए आगे नहीं आए. मैंने घटना की जांच के आदेश दिए हैं. मैंने अधिकारियों को जहरीला पदार्थ बेचने वाले लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया है.

Next Story