हरियाणा

दोस्त के साथ मिलकर पत्नी ने रची ऐसी खौफनाक साजिश, फिर फौजी पति को उतार दिया मौत के घाट, पुलिस ने ऐसे किया खुलासा?

Arun Mishra
21 Feb 2022 7:00 AM GMT
दोस्त के साथ मिलकर पत्नी ने रची ऐसी खौफनाक साजिश, फिर फौजी पति को उतार दिया मौत के घाट, पुलिस ने ऐसे किया खुलासा?
x
फौजी की हत्या उस वक्त की गई जब वो छुट्टियों पर अपने घर आया हुआ था.

हरियाणा के चरखी दादरी में एक महिला ने पति-पत्नी के रिश्ते को कलंकित कर दिया. पत्नी ने अपने दोस्त के साथ मिलकर फौजी पति की हत्या कर दी. मृतक भारतीय सेना का जवान था. फौजी की हत्या उस वक्त की गई जब वो छुट्टियों पर अपने घर आया हुआ था.

मामला चरखी दादरी के डूडीवाला किशनपुरा का है जहां छुट्टी पर घर आए फौजी प्रवीण कुमार की संदिग्ध स्थिति में लाश मिलने के बाद पूरे इलाके में सनसनी फैल गई थी. प्रवीण सेना में 22 सिंग्नल रेजिमेंट मेरठ में हवलदार के पद पर तैनात थे. पुलिस ने जब मामले की जांच की तो सच्चाई जानकर लोगों के होश उड़ गए. उसकी हत्या किसी और ने नहीं, बल्कि खुद फौजी की पत्नी ने ही अपने दोस्त के साथ मिलकर पूरी प्लानिंग के साथ की थी.

पुलिस के मुताबिक पत्नी ने अपने दोस्त के साथ फौजी को ड्यूटी पर जाने से एक दिन पहले नींद की गोलियां खिला दी और बाद में गला दबाकर हत्या कर दी थी. पांच फरवरी को संदिग्ध स्थिति में प्रवीण की लाश मिलने के बाद परिजनों ने उसकी मौत का कारण हार्ट अटैक बताया था. परिजनों ने पुलिस को कहा था कि रात के समय वह खाना खाकर सोया था और जब सुबह उठा तो उसे चक्कर आ रहे थे. इसके बाद वे उसे दादरी सिविल अस्पताल लेकर गए जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया था.

पांच फरवरी को पूरे राजकीय सम्मान के साथ हवलदार प्रवीन को अंतिम विदाई दी गई थी लेकिन हवलदार प्रवीण की मौत के एक सप्ताह बाद जांच बोर्ड पैनल ने जो पोस्टमार्टम रिपोर्ट सौंपी उससे सनसनी फैल गई. पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में खुलासा हुआ की प्रवीण की मौत गला दबाए जाने और दम घुटने की वजह से हुई. इसके पुलिस हरकत में आई और इस मामले में हत्या का केस दर्ज कर जांच में जुट गई.

पूछताछ में प्रवीण की पत्नी मोनिका टूट गई और उसने बताया कि उसने अपने दोस्त विक्की से मिलकर हत्या की योजना बनाई थी. पुलिस के मुताबिक मोनिका ने पति को नींद की गोलियां दी और देर रात दोनों ने मिलकर फौजी प्रवीन की गला दबाकर हत्या कर दी. पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया है.

Next Story