स्वास्थ्य

अगर आपको चाहिए गाल गुलाबी और होठों की लाली,तो इस फल का यू करें इस्तेमाल!!

Anshika
1 Jun 2023 4:25 PM GMT
अगर आपको चाहिए गाल गुलाबी और होठों की लाली,तो इस फल का यू करें इस्तेमाल!!
x
गाल गुलाबी हो और होंठ लाल हो तो चेहरा किस को अच्छा नहीं लगता है.आज हम आपको एक ऐसे फल के बारे में बताने जा रहे हैं

स्ट्रॉबेरी के फायदे: गाल गुलाबी हो और होंठ लाल हो तो चेहरा किस को अच्छा नहीं लगता है.आज हम आपको एक ऐसे फल के बारे में बताने जा रहे हैं जिसका देसी उपाय करके आप आसानी से अपने चेहरे को खूबसूरत बना सकते हैं. तो आइए जानते हैं कि कौन सा है यह फल और कैसे यह करता है

चेहरे को निखार मेकअप करके गुलाबी गाल और हॉट पाने के लिए लोग क्या-क्या नहीं करते हैं लेकिन अगर आपके गाल नेचुरल ही गुलाबी हो जाएं तो आपको कैसा लगेगा तो, आप कहेंगे ये किसके होते हैं? जिन लोगों के खाने में फल और सब्जियों की मात्रा ज्यादा होती है, जो ढेर सारे फ्लेवोनोइड्स वाले फलों का सेवन करते हैं.उनके गाल और होंठ हमेशा गुलाबी और खूबसूरत नजर आते हैं। पर आज हम ऐसे एक फल के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे खाकर आपके गाल गुलाबी तो होंगे ही बल्कि, होंठों पर भी लाली छा जाएगी और ये फल है स्ट्रॉबेरी

1.स्ट्रॉबेरी में होते हैं फ्लेवोनोइड्स

स्ट्रॉबेरी,फ्लेवोनोइड्स से भरपूर हैं और इसे खाने से आप गुलाबी गाल जरूर पा जाएंगे.वहीं अगर स्ट्रॉबेरी खाने से आपके शरीर में खून की मात्रा भी बढ़ जाती है तो आपके होठों की रंगत भी सुधर जाएगी. इसके साथ ही स्ट्रॉबेरी खाने से इसके ने हाइड्रेशन भी खत्म होता है और सुंदर चेहरा भी मिलता है.

2. एललगिक एसिड

एललगिक एसिड (ellagic acid), आपकी स्किन के लिए कई प्रकार से काम कर सकते हैं। ये एक प्रकार का पॉलीफेनोल्स (polyphenol) है जो कि आपकी स्किन को बेहतर बनाने में मदद करता है। इसके अलावा यह आपके होठों और गालों की चमक भी बढ़ा देगा.

3. कोलेजन बढ़ाने में

प्रदूषण और पानी की कमी, ब्लड सर्कुलेशन को प्रभावित करती है और इससे हमारे होंठ काले पड़ जाते हैं। साथ ही स्किन डल हो जाती है और चेहरे की रंगत बिगड़ने लगती है। ये कोलेजन के टूटने (collagen destruction) का भी कारण बनता है। ऐसे में स्ट्रॉबेरी खाना आपके चेहरे और होंठों की रंगत बढ़ाता है और आपको एक खूबसूरत और गुलाबी होंठ और गाल पाने में मदद करता है.

Anshika

Anshika

    Next Story