Top
Home > हेल्थ > कोरोना की रामबाण दवा- फिटकरी!

कोरोना की रामबाण दवा- फिटकरी!

Corona medicine

 Shiv Kumar Mishra |  23 Jun 2020 5:02 AM GMT  |  दिल्ली

कोरोना की रामबाण दवा- फिटकरी!
x

एक साल्ट है पोटैशियम एलुमिनियम सल्फेट जिसे alum भी कहते हैं। यह आपकी रसोई में होगा, नही है तो बाजू के किरयाने वाले से 5 rs की ले लीजिये। इसे आम भाषा मे फिटकरी कहते हैं।

100 ग्राम फिटकरी तवे पर रखिये। पिघल जाए तो उसे ठंडा कर लीजिए। उसे तवे से उतार कर कूट कर डिब्बी में डालकर रख लें। यह आपकी रामबाण दवाई है जो फेंफड़े सीज हों, दमा हो या दिल कमजोर हो, बलगम हो उसे दी जा सकती है। किसी के दांत में दर्द हो तो इससे कुल्ला करो। किसी घाव पर लगाओ। इसे बाल्टी में डालकर उस पानी से नहाओ, सब्जियां धो लो आदि।

जब ट्रम्प ने कहा था कि सेनिटाइजर के टीके बना कर लगाओ तब हम हंसे थे। लेकिन यह एकमात्र ऐसा सेनिटाइजर है जिसका सेवन किया जा सकता है।

एक चुटकी फिटकरी का यह भुना हुआ पाउडर लें। चम्मच भरकर शहद लें और पांच बूंद अदरक के रस की डालें और पीड़ित को चटा दें। एक dose सुबह एक dose शाम। कुल दो दिन मे चार dose ओनली। फेफड़े की तमाम दिक्कतों में रामबाण दवाई है यह ।2008 में पिता जी को इस दवाई ने डेथ बेड से तब उठाया जब उनके फेफड़े न्यूमोनिया और बलगम से सीज हो गए थे और डाक्टर ने जवाब दे दिया था ।

आप समझ गए न यह किस बीमारी की दवाई है।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it