Home > हेल्थ > पार्टनर के साथ सेक्स के दौरान भूल से भी न करें ये गलतियां

पार्टनर के साथ सेक्स के दौरान भूल से भी न करें ये गलतियां

हकीकत में सेक्स करने की इच्छा कभी खत्म नहीं होती है लेकिन कई बार लोग सेक्स के दौरान ऐसी गलतियां कर जाते हैं जिससे उनका पार्टनर निराश हो जाता है।

 Special Coverage News |  25 Jan 2019 12:58 PM GMT  |  दिल्ली

पार्टनर के साथ सेक्स के दौरान भूल से भी न करें ये गलतियां

सेक्स एक ऐसा बेहतरीन काम है जिसे करने में सबसे ज्यादा आनंद आता है। ये मानव जीवन का एक ऐसा काम है जिससे इंसान कभी भी बोर नहीं होता है। हकीकत में सेक्स करने की इच्छा कभी खत्म नहीं होती है लेकिन कई बार लोग सेक्स के दौरान ऐसी गलतियां कर जाते हैं जिससे उनका पार्टनर निराश हो जाता है।

सेक्स के दौरान झिझक न करें...

अधिकतर महिलाएं अपने पार्टनर को अपनी इच्छा बताने में बहुक हिचकिचाती हैं। ऐसे में वे अपनी इच्छा के हिसाब से सेक्स नहीं कर पाती हैं और निराश ही रह जाती हैं। इसलिए अपने पार्टनर को अपनी इच्छा जरूर बताएं। उन्हें खुलकर बताएं कि किस तरीके से सेक्स करना पसंद है ताकि आप कभी निराश न हो और सेक्स का भरपूर आनंद ले सकें।




ऑर्गज्म के बारे में झूठ न बोलें...

कई महिलाएं सेक्स के लिए खुद को तैयार नहीं रखती हैं और उनके लिए सेक्स भी एक करना भी बोझ जैसा हो जाता है। ऐसे में संभोग खत्म करने के लिए महिलाएं कई बार झूठ बोल देती हैं कि क्लाइमैक्स हो गया ऐसा न करें। बल्कि इस बारे में पार्टनर से बात करें। अगर सेक्स नहीं करना चाहती हैं तो एक-दूसरे को संतुष्ट करने के नए तरीके खोजें।




सेक्स के समय न करें गलत बात...

सेक्स के दौरान गलती से भी भूलकर कोई ऐसी बात न कर दें जिससे मूड खराब हो जाए। जैसे अपने शरीर के किसी अंग के बारे में जिसमें आप कुछ बदलना चाहती हैं। कोई ऐसी बात जो आपको चिंता में डाल दे या फिर अगर ऑफिस की कोई बात आपको याद आ जाए तो उसकी चर्चा सेक्स के समय बिल्कुल भी न करें या फिर कोई भी अन्य गलती न करें जिससे आपको पार्टनर का मूड खराब हो जाए।




शराब पीकर न करें संभोग...

शराब पीकर सेक्स करने में कोई बुराई नहीं है। लेकिन आप अधिक नशे में डूबकर सेक्स कभी न करें क्योंकि ये खतरनाक साबिक हो सकता है। क्योंकि जब आप नशे में होते हैं तो आप ज्यादा उत्तेजित हो सकते हैं या ज्यादा इमोशनल हो सकते हैं। ऐसे में सेक्स का मजा भी बढ़ या घट सकता है।


Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Share it
Top