Top
Home > हेल्थ > पुरुषों को सेक्स पावर बढ़ाना है तो रोज करें इस चीज का सेवन

पुरुषों को सेक्स पावर बढ़ाना है तो रोज करें इस चीज का सेवन

काजू के सेवन से वीर्य वृद्धि होती हैं, इसीलिए सेक्स से काजू खाना फायदेमंद हैं।

 Sujeet Kumar Gupta |  23 Jan 2020 12:15 PM GMT  |  नई दिल्ली

पुरुषों को सेक्स पावर बढ़ाना है तो रोज करें इस चीज का सेवन
x

ड्राई फ्रूट्स की बात हो और काजू का जिक्र न हो, ऐसा तो हो ही नहीं सकता। भारत में अलग-अलग स्थानों पर इसका उपयोग विभिन्न तरीकों से किया जाता है। इसका उपयोग कहीं मीठे पकवान, तो कहीं मसालेदार व्यंजनों का जायका बढ़ाने के लिए किया जाता है। यहां आपको बता दें कि काजू का इस्तेमाल सिर्फ खाने भर तक सीमित नहीं है, बल्कि इसका प्रयोग शरीर की कई समस्याओं से निजात दिलाने के लिए किया जा सकता है।

काजू खाना स्वास्थ्य के लिए भी लाभदायक है इसके फायदों के बारे में जानेंगे तो रोज काजू खाने लगेंगे आप. काजू विटामिन मिनरल्स से भरपूर होता है ये पुरुषों की हेल्थ के लिए बहुत फायदेमंद है डॉक्टर्स का मानना है कि काजू पुरुषों की सेक्स लाइफ को बेहतर बना सकता है यदि किसी पुरुष को लगता है कि वह अपने पार्टनर के साथ फिजिकल होते समय अच्छा परफॉर्म नहीं कर पा रहा है तो उसे काजू का सेवन से फायदा होता है।



काजू में एमिनो एसिड आर्जिनिन पाया जाता है जो पुरुषों में नाइट्रिक ऑक्साइड के लेवल को बढ़ाता है जो सेक्स पावर के लिए बहुत फायदेमंद होता है.इसमें पाया जाने वाला जिंक फर्टिलिटी के लिए सबसे आवश्यक होता है नेचुरल तरीके से शरीर में जिंक का स्तर बनाए रखना आसान होता है अगर आप प्रेगनेंसी के लिए सेक्स कर रहें हैं तो डायट में इसे जरूर शामिल करें.

इंसान के तेज दिमाग के लिए फैटी एसिड की जरूरत होती है एक्सपर्ट्स के मुताबिक पुरुषों को दिमाग तेज और मजबूत बनाने के लिए काजू का सेवन जरूर करना चाहिए काजू में पाया जाने वाला जिंक तांबा और आयरन हेल्दी ब्रेन के लिए जरूरी चीजें हैं पुरुषों को एक हफ्ते में कम से कम 3 दिन या रोजाना थोड़ी मात्रा में काजू जरूर खाना चाहिए. पुरुषों को मजबूत और हेल्दी रहने के लिए काजू को अपनी डाइट में शामिल करना चाहिए जो लोग वजन कम करने पर काम कर रहे हैं उनको काजू खाने से बचना चाहिए।





Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it