Top
Home > हेल्थ > कोरोना वायरस की अचूक देशी दवा, सिर्फ पचास रूपये में घर बैठे बनाये खाएं लोंगों को बताएं

कोरोना वायरस की अचूक देशी दवा, सिर्फ पचास रूपये में घर बैठे बनाये खाएं लोंगों को बताएं

जब आपके शरीर में रोग प्रतिरोधक क्षमता बड़ी रहेगी और सर्दी खांसी जुकाम से आपको राहत रहेगी.

 Shiv Kumar Mishra |  18 March 2020 5:53 PM GMT  |  दिल्ली

कोरोना वायरस की अचूक देशी दवा, सिर्फ पचास रूपये में घर बैठे बनाये खाएं लोंगों को बताएं
x

चीन में फैले कोरोना वायरस ने पूरे विश्व में हडकम्प मचा दिया है. इससे भारत ही नहीं विश्व के अस्सी से ज्यादा देश प्रभावित है. सबसे ज्यादा मौतें चीन में हुई है अब दूसरे नंबर पर इटली है और तीसरे नंबर पर ईरान है. अब इसने भारत में भी पांव फ़ैलाने शुरू कर दिए है. इससे भारतीय नागरिकों में भय का माहौल बना हुआ है. स्पेशल कवरेज न्यूज इसके लिए एक देशी दवा लेकर आप लोंगों ले सामने आया है.

यह दवा एक तो घर में मौजूद है और इस दवा के एक साइंटिफिक और आयुर्वेदिक रीजन भी है. चूँकि कोरोना वायरस एक बिगड़े हुयी निमोनिया के एक विस्तृत रूप है जिसके बारे में अभी कहीं कोई दवा नहीं बनाई जा सकी है तो ऐसे में इसे तभी योका जा सकता है जब आपके शरीर में रोग प्रतिरोधक क्षमता बड़ी रहेगी और सर्दी खांसी जुकाम से आपको राहत रहेगी.

आइये अब दवा के बारे में बात करें

आप सबके लिये यह दवा एक अचूक दवा होगी लेकिन अगर आप लोग इस बार विश्वास न करें तो यह आपका अपना नजरिया और आपका नुकसान होगा. हमारा काम है आपको एक अच्छी बात बताना और उसके बारे में जागरुक करना.

आपके सबके घर में आजकल अदरक का प्रयोग होता ही है. तो आप सबसे पहले ढाईसौ ग्राम अदरक लेकर उसका अर्क निकाल लें. उसके बाद बाजार से कच्ची हल्दी सब्जी वालों के पास मिलती है उसे ढाईसौ ग्राम लाकर उसका भी अर्क निकाल लें.अगर कच्ची हल्दी नही मिलती है तो उसी हिसाब से सुखी हल्दी भी प्रयोग कर सकते है.

तत्पश्चात उन दोनों अर्कों को मिलाकर फ्राई फैन में गर्म होने दें. इसमें आप अब लगभग दो सौ ग्राम गुड भी डाल दें और उसको उबलने दें, जब यह तीनों आपस में मिल जाएँ तब उसमें एक चम्मच अजवाईन डालकर कुछ देर खौलने के बाद उतार लें. याह काम आपको धीमीं आंच पर करना है ताकि कोई चीज जले नहीं इसके बाद इसे एकल बर्तन में रख लें.

खाने की विधि

इसको दिन में तीन बार सेवन कर सकते है लेकिनअगर आपको सर्दी खांसी ज्यादा नहीं है तो इसे केवल दो बार ही खाना चाहिए. इसको खाने के एक घंटे तक आपको पानी नहीं पीना है. अगर आप इस दवा का सेवन अभी मार्च और अप्रैल के महीन में करेंगे तो आपको कोई रोग नहीं होगा जबकि आपको एक नया शरीर में निखार भी मिलेगा.

आइये इस दवा के बार में जाने

जहां अदरक आपके शरीर में एक सर्दी रोकने के लिए लाभदायक मानी जाती है तो हल्दी में रोग प्रतिरोधक क्षमता सबसे ज्यादा पाई जाती है. अगर आप यह दोनों खायेंगे तो निश्चित ही आप स्वस्थ रहेंगे और बलिष्ठ बनेगें. जबकि गुड आपको स्वांस संबंधी सभी समस्या पर रोक लगाती है हालांकि इस पर हल्दी और अदरक भी पूरी तरह काम करती है. जबकि अजवाईन आपकी पाचन क्रिया और आपकी रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने में कारगर सिद्ध होती है.

विशेष : अगर आपको कच्ची हल्दी नहीं मिलती है तो आप इसमें सुखी हल्दी भी इस्तेमाल कर सकते है. तो आप इस दवा को पहले खुद बनाकर खाकर प्रयोग करें और दूसरों को बताएं. इस दवा के खाने से आपको कोई नुकसान नहीं होगा इससे आपको फायदा ही मिलेगा. इस बात को आप अन्य लोंगों तक भी पहुंचाएं ताकि इस जानकारी का लाभ उठा सकें.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it