Home > ख़बरदार ! बॉयफ्रेंड को न बताएं ये 5 बातें

ख़बरदार ! बॉयफ्रेंड को न बताएं ये 5 बातें

 Special News Coverage |  2016-02-15 14:24:27.0

बॉयफ्रेंड को न बताएं ये 5 बातें


अक़्सर गहरे रिश्ते के बाद लोग, ख़ासकर महिलाएं, अपने दिल की सारी बातें अपने पार्टनर को बताने लगते हैं। ज़्यादातर महिलाओं को लगता है कि अगर उन्होंने अपने बॉय फ्रेंड को सब कुछ नहीं बताया तो उनमें अपराध बोध पैदा हो जाएगा और उनकी निष्ठा पर भी सवालिया निशान लग जाएगा। लेकिन विशेषज्ञों का मानना है कि अपने पार्टनर के सामने पूरा दिल खोलकर रख देना भी रिश्ते के लिए सही नहीं है।

एक दूसरे के प्रति खुलापन रखना अच्छा है लेकिन जब यही खुलापन आपकी कमज़ोरी बन जाती है तो रिश्ते टूटने का कारण बन सकता है। अगर आप अपने बॉयफ्रेंड से सब कुछ शेयर करती हैं तो जब कभी भी आपके बीच बहस होगी वो उन्हीं बातों का इस्तेमाल आपके ख़िलाफ़ कर सकता है।


हम यहां आपको बता रहे हैं कि आपको अपने बॉयफ्रेंड से कौनसी बातें शेयर नहीं करनी चाहिए और वो कौन सी बातें हैं जो आपके बॉयफ्रेंड को कभी पता नहीं चलना चाहिए।

1-पूर्व प्रेमी की याद

अगर कभी आपको पूर्व प्रेमी की याद आने लगे तो आपके बॉयफ्रेंड को इसकी भनक भी नहीं होनी चाहिए। अगर उसे पता चल गया कि आपके दिल में अभी भी एक्स के लिये जगह है तो हो सकता है कि वह रिश्ता ही तोड़ दे या फिर उसका दिल ही टूट जाए जिसका असर ज़ाहिर है आपके रिश्तों पर भी पड़ेगा।

2- जब आप प्रेमी के पारिवारिक कार्यक्रम में न जाना चाहें

अगर आपका प्रेमी अपने पारिवारिक समारोह में आपको बुलाता है लेकिन आपका जाने को बिल्कुल दिल न हो तो उससे साफ़ साफ़ कह देना चाहिये। उससे झूठ बोलकर या कोई बहाना बनाकर अगर आप कार्यक्रम में शामिल नहीं होती और कल को उसे पता चल जाता है तो ये आपके रिश्ते के लिये बेहतर नहीं होगा। आपको बता दें कि मज़बूत रिश्तों की पहली शर्त ही ईमानदारी होती है।


3- अपनी अंतरंग बातें अपनी महिला दोस्तों से कभी शेयर न करें

अगर आप अपनी पर्सनल बातें ख़ासकर सेक्स लाइफ की बातें अपनी महिला मित्रों से शेयर करती हैं तो ये आपके प्रेमी को बहुत नगवार गुज़र सकता है क्योंकि कोई पुरुष नहीं चाहेगा कि बैड पर उसने क्या किया यह बात किसी और को पता चले। इसलिए या तो ऐसी बातें सेयर न करें और करें तो इसका पता प्रेमी को नहीं चलना चाहिए।

4- उसके फ़ोन पर नज़र रखना

अक़्सर लड़कियां शक्की होती हैं और इस शक़ की वजह से वे मैक़ा मिलते ही अपने प्रेमी का फ़ोन देखने लगती हैं। यह अच्छी आदत नहीं है क्योंकि बिना किसी आधार के शक़ करने से रिश्ते ख़राब ही होते हैं। और अगर आपका प्रेमी बेवफ़ाई कर रहा है तो इसका पता एक न एक दिन आपको चल ही जाएगा।

5- दूसरे लड़कों का पीछा करना

अगर आप प्रेमी के अलावा भी दूसरे पुरुष दोस्त बनाती हैं या बनाने की कोशिश करती हैं तो पहली बात तो ये है कि आपका प्रेम प्रेम नहीं है, सिर्फ टाइम पास है। और अगर लड़कों का पीछा करना आपकी आदत है तो ये बात बॉयफ्रेंड को पता नहीं चलना चाहिये कि आप चीट कर रही हैं। यदि उसे इस बारे में पता चलेगा तो उसे बहुत बुरा लगेगा और उसका दिल टूट जाएगा।
VIA : http://khabarindiatv.com

Tags:    
Share it
Top