Home > राज्य > हिमाचल प्रदेश > हिमाचल में बड़ा हादसा, इमारत गिरने से 15 लोगों की मौत,

हिमाचल में बड़ा हादसा, इमारत गिरने से 15 लोगों की मौत,

 Sujeet Kumar Gupta |  14 July 2019 12:48 PM GMT

हिमाचल में बड़ा हादसा, इमारत गिरने से 15 लोगों की मौत,

हिमाचल प्रदेश। हिमाचल प्रदेश में सोलन के कुमारहट्टी-नाहन हाईवे के किनारे बने सेहज ढाबा पर गेस्टहाउस की बिल्डिंग गिर गई। मलबे में भारतीय सेना के करीब 35 जवानों के दबे होने की आशंका है। प्रशासनिक अधिकारी घटनास्थल के लिए रवाना हो चुके हैं। हिमाचल प्रदेश में पिछले कई दिनों से मूसलाधार बारिश हो रही है। शनिवार को भी बारिश हुई है। जवान बस से कहीं जा रहे थे और ढाबे पर खाना खाने के लिए रुके थे। इस दौरान बिल्डिंग गिर गई।

सूचना मिलते ही प्रशासनिक अधिकारी घटनास्थल के लिए रवाना हो गए। सोलन के एसडीएम रोहित राठौर भी हादसे वाली जगह पर पहुंच गए हैं। और स्थानीय लोग राहत और बचाव कार्य में जुट गए हैं । अब तक इस बात का पता नहीं चल पाया है कि इमारत अचानक इस तरह से क्यों ढह गई। भवन में करीब 50 लोग थे। यहां भोजन करने के लिए रुके सेना के 30 जवान भी दब गए। हादसे में सेना के जवानों सहित 15 लोगों की मौत की आशंका जताई जा रही है। इसके अलावा बताया जा रहा है करीब 18 लोगों को घायल अवस्थाल में मलबे से निकाल लिया गया है, जिनमें दस सेना के जवान हैं। शनिवार को यहां इतनी तेज बारिश हुई कि पिछले सारे रिकॉर्ड टूट गए।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, बिल्डिंग के मलबे से 10 लोगों को रेस्क्यू किया गया है। आपदा प्रबंधन के अधिकारी डीसी राणा ने कहा कि मौके पर कुल 25 लोग मौजूद थे। बारिश बहुत तेज हो रही है। पंचकुला से एनडीआरएफ की टीम रवाना हो चुकी है।




Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Share it
Top