हिमाचल प्रदेश

केरल के बाद हिमाचल प्रदेश में दरिंदगी की हद, गर्भवती गाय को बिस्फोटक खिलाकर किया घायल

Arun Mishra
6 Jun 2020 2:06 PM GMT
केरल के बाद हिमाचल प्रदेश में दरिंदगी की हद, गर्भवती गाय को बिस्फोटक खिलाकर किया घायल
x
पुलिस ने इस संदर्भ में मामला दर्ज कर लिया है और इस मामले की गहनता से छानबीन की जा रही है।

बिलासपुर (सुरेन्द्र जम्वाल) : केरल में गर्भवती हथिनी की हत्या का मामला अभी सुलझा भी नहीं था कि हिमाचल प्रदेश में एक गाय को विस्फोटक खिलाकर उसे घायल करने का मामला सामने आया है। हालांकि इस संबंध में पुलिस गहन पड़ताल कर रही है।

गाय को विस्फोटक खिलाकर घायल करने के बाद पशुमालिक गुरदयाल सिंह ने एक वीडियो बनाया है, जो कि वायरल हो रहा है। पशु मालिक ने घर के पास ही रहने वाले एक व्यक्ति पर गाय को विस्फोटक खिलाने का आरोप लगाया है।

हिमाचल प्रदेश के जिला बिलासपुर के झंडुत्ता क्षेत्र में गर्भवती गाय को किसी ने विस्फोटक गोला खिला दिया जिससे गाय पूरी तरह से लहूलुहान हो गई। गाय के मालिक ने इसका वीडियो सोशल मीडिया पर डाला है जो भी काफी वायरल हो रहा है।

झंडूता पुलिस थाना के तहत डाहड में विस्फोटक सामग्री से घायल हुई गाय के मामले ने तूल पकड़ते ही हरकत में आए पुलिस विभाग ने शक के आधार पर एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है। डीएसपी संजय शर्मा ने बताया कि यह घटना गत 25 मई की बताई जा रही है तथा इसकी प्राथमिकी 26 मई को दर्ज हुई है। केरल में हथिनी की मौत के मामले के तूल पकडऩे के बाद जिला में इस मामले के Óयादा बढऩे की संभावनाओं को ध्यान में रखते हुए हरकत में आए पुलिस प्रशासन ने छानबीन शुरू कर दी है। इस मामले का वीडियो गत दिन सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ। जिसके बाद पुलिस प्रशासन हरकत में आया तथा पुलिस प्रशासन की ओर से शनिवार को डी.एस.पी. बिलासपुर संजय शर्मा ने पुलिस टीम व पंचायत प्रतिनिधियों के साथ घटना स्थल का दौरा किया और साक्ष्य जुटाए। पुलिस द्वारा मौके से जुटाए गए साक्ष्यों को फौरैंसिक लैब भेजा है।

जानकारी के अनुसार इस मामले की रिपोर्ट थाना झंडूता में गत 26 मई को दर्ज हुई है। यह शिकायत ग्राम पंचायत डाहड के उपप्रधान चंद्रशेखर ने दर्ज करवाई थी। पुलिस को दी गई शिकायत में उपप्रधान चंद्रशेखर ने कहा है कि 25 मई रात को करीब सवा 8 बजे उसे डाहड निवासी गुरदयाल का फोन आया कि उसने अपनी गाय को चरने के लिए घर के समीप छोड़ रखा था तथा घर से करीब 20 मीटर की दूरी पर एक धमाका हुआ। धमाके की आवाज सुनकर जब वह मौके पर पहुंचा तो उसकी गाय का जबड़ा काफी जख्मी था। उपप्रधान के मुताबिक इसकी सूचना उसने ग्राम पंचायत की प्रधान इंद्रा चंदेल को दी तथा थाना झडूता को भी फोन किया।

उपप्रधान के मुताबिक इसके बाद वह मौके पर गया तथा गाय को जख्मी हालत में पाया। उपप्रधान के मुताबिक गुरदयाल ने अपने पड़ोसी नंदलाल पर शक जाहिर किया है। वहीं संभावना जताई जा रही है कि यह घटना जंगली जानवरों को मारने के लिए जमीन पर छिपाकर रखे गए बिस्फोटक से हुई है या फिर किसी ने जानबूझकर इस घटना को अंजाम दिया है इसका खुलासा पुलिस की जांच के बाद ही होगा। जानकारी के अनुसार गाय गाबिन थी जोकि अब ठीक है तथा उसने एक बछड़े को जन्म दिया है। डी.एस.पी. ने घायल गाय का भी निरीक्षण किया है। वहीं, डी.एस.पी. बिलासपुर संजय शर्मा ने बताया कि पुलिस मामले की छनबीन कर रही है तथा मौके से कुछ साक्ष्य जुटाए गए हैं जिन्हें जांच के लिए फौरैंसिक लैब भेजा गया है। उन्होंने बताया कि इस मामले में नंदलाल को गिरफ्तार कर लिया है तथा मामले की छानबीन की जा रही है।



Next Story