Home > Archived > हिमाचल चुनाव: अमित शाह ने किया BJP के सीएम पद के उम्मीदवार का ऐलान

हिमाचल चुनाव: अमित शाह ने किया BJP के सीएम पद के उम्मीदवार का ऐलान

आज हिमाचल प्रदेश में बीजेपी ने अपने सीएम पद के उम्‍मीदवार का नाम का ऐलान कर दिया है। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने एक चुनावी जनसभा में सीएम पद के उमीदवार का ऐलान करते हुए बताया...

 Vikas Kumar |  31 Oct 2017 11:29 AM GMT  |  हिमाचल प्रदेश

हिमाचल चुनाव: अमित शाह ने किया BJP के सीएम पद के उम्मीदवार का ऐलान

शिमला : हिमाचल विधानसभा चुनाव के तारीखों की घोषणा के बाद सभी पार्टियों ने चुनाव में पूरी ताकत झोंक दी है। यहां स्टार प्रचारकों का आगमन शुरू हो चुका है। वहीं आज हिमाचल में बीजेपी ने अपने सीएम पद के उम्‍मीदवार का नाम का ऐलान कर दिया है।

हिमाचल प्रदेश में बीजेपी की ओर से मुख्‍यमंत्री पद के उम्‍मीदवार प्रेम कुमार धूमल होंगे। लंबे इंतजार के बाद मंगलवार को बीजेपी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह ने इसका ऐलान कर दिया।

सिरमौर के राजगढ़ में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने सीएम पद के उमीदवार का ऐलान करते हुए बताया कि हिमाचल में प्रेम कुमार धूमल ही चेहरा होंगे। उन्हें ही पार्टी की ओर से हिमाचल का सीएम बनाया जाएगा।

आपको बता दें बीजेपी के दिग्गज नेता और दो बार के मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल इस बार सुजानपुर विधानसभा से चुनाव लड़ रहे है। हमीरपुर लोकसभा क्षेत्र की सुजानपुर विधानसभा सीट 2008 में हुए परिसीमन के बाद अस्तित्व में आई। 2012 विधानसभा चुनाव में इस क्षेत्र के अंदर 65,006 मतदाता थे। लेकिन अस्तित्व में आने के बाद इस सीट पर राज्य की दोनों बड़ी पार्टियां कब्जा जमाने में नाकाम रही थी। इस सीट पर निर्दलीय उम्मीदवार राजिंदर सिंह ने 14,166 मतों से जीत हासिल कर दोनों खेमों में खलबली मचा दी थी।

जिसको लेकर इस बार प्रेम कुमार धूमल ने सुजानपुर विधानसभा से नामांकन दाखिल कर कांग्रेस और मौजूदा विधायक की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। प्रेम कुमार धूमल वर्ष 1998-2003, 2007-2012 तक हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे हैं। वहीं इस सीट पर बीजेपी उमीदवार प्रेम कुमार धूमल के सामने कांग्रेस के रजिंदर राणा, बसपा के प्रवीण ठाकुर और माकपा के जोगिंदर कुमार ठाकुर अपनी किस्मत आजमा रहे हैं।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Share it
Top