Archived

मंत्री अनिल शर्मा ने किया खुलासा क्यों ज्वाइन की बीजेपी?

मंत्री अनिल शर्मा ने किया खुलासा क्यों ज्वाइन की बीजेपी?
x
हिमाचल प्रदेश सरकार के मंत्री अनिल शर्मा ने किया पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह से सवाल?

हिमाचल सरकार के कैबिनेट मंत्री अनिल शर्मा ने बीजेपी ज्वाइन करने का आज सबसे बड़ा कारण बताया है। पत्रकारों के सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि पूर्व प्रदेश सरकार के द्वारा जब मेरे पिता को पूरा मान-सम्मान न देने के चलते मैंने अपना पुत्र धर्म निभाया, जहां मेरे पिता को इज्जत नहीं बख्शी गई इसलिए मैंने भाजपा ज्वाइन की।


नूरपुर दौरे के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह द्वारा भाजपा से मांगे गए 100 दिन के हिसाब के जवाब में कैबिनेट मंत्री ने कहा कि हमसे 100 दिन के हिसाब मांगने से पहले अपने 5 साल के कार्यकाल का हिसाब दें। यदि पूर्व सरकार के द्वारा ढंग से कार्य किया गया होता तो आज प्रदेश में कांग्रेस सरकार होती। शर्मा ने कहा कि महिलाओं की सुरक्षा की दिशा में अनेक कदम उठाए गए हैं।

महिलाओं की सुरक्षा के लिए 'शक्ति बटन ऐप' तथा महिलाओं के प्रति हिंसक घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए 'गुड़िया हैल्पलाइन' 1515 आरम्भ की गई है। प्रदेश में वन माफिया, खनन माफिया तथा ड्रग माफिया के विरुद्ध कड़ाई से निपटने के लिए 'होशियार सिंह हैल्पलाइन' 1090 आरम्भ की गई है। ये सभी कदम प्रशासनिक सुधार की दिशा में महत्वपूर्ण हैं क्योंकि इससे लोगों को पारदर्शी एवं उत्तरदायी प्रशासन मिलना सुनिश्चित हुआ है।

उन्होंने कहा कि मंडी में 55 करोड़ रुपए की लागत से 'कलस्टर विश्वविद्यालय' स्थापित किया जा रहा है। इसके अतिरिक्त सरकार द्वारा मुख्यमंत्री आदर्श विद्या केंद्र नामक नई योजना आरंभ करने का निर्णय लिया है, जिसके तहत सभी विधानसभा क्षेत्रों में जहां नवोदय अथवा एकलव्य विद्यालय नहीं हैं, ऐसे विद्यालय खोले जाएंगे जिसमें छात्रावास की भी सुविधा होगी।

Next Story