Home > राज्य > हिमाचल प्रदेश > चंडीगढ़-मनाली नेशनल हाईवे पर हुआ बस हादसा, 15 घायल

चंडीगढ़-मनाली नेशनल हाईवे पर हुआ बस हादसा, 15 घायल

 Special Coverage News |  31 Oct 2019 4:27 PM GMT

चंडीगढ़-मनाली नेशनल हाईवे पर हुआ बस हादसा, 15 घायल

शिमला. चंडीगढ़-मनाली (Chandigarh-Manali) नेशनल हाईवे पर मंडी-सुंदरनगर के बीच चलने वाली प्राइवेट बस ओवरस्पीड (Over Speed) में ओवरटेक के कारण दुर्घटना का शिकार हो गई. जब यह हादसा हुआ उस वक्त बस में 30 से 35 यात्री सवार थे जिसमें से 10 से 15 यात्रियों को मामूली चोटें आई हैं जबकि चालक गंभीर रूप से घायल हो गया है.

ओवरटेकिंग में खोया नियंत्रण

मिली जानकारी के अनुसार एचपी 31 4299 चंदेल बस सुंदरनगर से मंडी की तरफ आ रही थी. मंडी से कुछ दूर पहले रानी की बाई के पास करीब पौने 6 बजे चालक ने तेज रफ्तार में ओवरटेक करना चाहा. लेकिन चालक बस पर से अपना नियंत्रण खो बैठा और बस सड़क के किनारे एक बड़े पेड़ से टकराने के बाद पलट गई.

हो सकता था बड़ा हादसा

गनीमत यह रही कि बस पेड़ से टकराने के बाद रुक गई अगर बस और आगे चली जाती तो शायद हादसा और बड़ा हो सकता था. हादसे की सूचना मिलते ही स्थानीय लोगों ने अपने स्तर पर राहत एवं बचाव कार्य शुरू कर दिया और पुलिस टीम भी दलबल के साथ मौके पर पहुंच गई.

राहत की बात यह है कि हादसे में कोई जानी नुकसान नहीं हुआ है. घायल यात्रियों को मामूली चोटें बताई जा रही हैं लेकिन चालक को काफी गहरी चोट लगी है. चालक का उपचार चल रहा है जबकि कुछ घायलों को उपचार के लिए जोनल हॉस्पिटल मंडी और कुछ को मेडिकल कॉलेज भेजा गया है.

लंबा जाम लगा

हादसे के कारण मौके पर लंबा जाम लग गया, जिसे खुलवाने में पुलिस को खासी मशक्कत करनी पड़ी. करीब डेढ़ घंटे बाद यातायात बहाल किया जा सका. एसएचओ राजेश कुमार ने हादसे की पुष्टि करते हुए बताया कि घायलों का उपचार किया जा रहा है. मामला दर्ज करके पुलिस जांच में जुट गई है.


Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top