हिमाचल प्रदेश

अटल टनल के पास से गायब हुई सोनिया गांधी के नाम की शिलान्यास पट्टिका, कांग्रेस ने दी आंदोलन की धमकी

Arun Mishra
13 Oct 2020 6:11 AM GMT
अटल टनल के पास से गायब हुई सोनिया गांधी के नाम की शिलान्यास पट्टिका, कांग्रेस ने दी आंदोलन की धमकी
x
यूपीए सरकार के कार्यकाल के दौरान सोनिया गांधी ने जून 2010 में सुरंग की नींव रखी थी।

रोहतांग दर्रे में बने अटल टनल से सोनिया गांधी के नाम की शिलान्यास पट्टिका के हटाए जाने से कांग्रेस पार्टी नाराज हो गई है। हिमाचल कांग्रेस ने इसके विरोध में पूरे राज्य में आंदोलन की धमकी दी है। आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तीन अक्टूबर को अटल टनल का उद्घाटन किया था। वहीं, यूपीए सरकार के कार्यकाल के दौरान सोनिया गांधी ने जून 2010 में सुरंग की नींव रखी थी।

कांग्रेस के राज्य प्रमुख कुलदीप सिंह राठौर ने आरोप लगाया कि सोनिया गांधी के नाम की आधार पट्टिका को तीन अक्टूबर को उद्घाटन से पहले सुरंग से हटा दिया गया था।

राठौड़ ने इस कदम के लिए सरकार और जिला प्रशासन की निंदा की। उन्होंने कहा, "अगर सरकार 15 दिनों के भीतर उद्घाटन पट्टिका वापस लाने में विफल रहती है, तो हम एक राज्यव्यापी आंदोलन शुरू करेंगे।"

उन्होंने कहा कि 28 जून 2010 को सोनिया ने राज्य के कांग्रेस नेता वीरभद्र सिंह और पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल की उपस्थिति में आधारशिला रखी। राठौड़ ने कहा, "मुझे यह जानकर आश्चर्य हुआ कि पट्टिका मौके से गायब है।" उन्होंने कहा कि यह पता लगाना सरकार और पुलिस की जिम्मेदारी है कि पट्टिका कैसे गायब हुई।

उन्होंने कहा, 'इसके अलावा, हमें कांग्रेस शासन के दौरान आधारशिला रखने के संबंध में लाहौल-स्पीति, सोलन, किन्नौर और राज्य के अन्य हिस्सों से शिकायतें मिली हैं। राठौड़ ने दावा किया कि इन घटनाओं की एफआईआर दर्ज कर ली गई है, लेकिन आज तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है, जिससे पता चलता है कि ये गतिविधियां सत्ता पक्ष और जिला प्रशासन को संतुष्ट करने के लिए शुरू की जा रही हैं।'

Next Story