Archived

हिमाचल में मुख्यमंत्री की दौड़ से नड्डा, धूमल बाहर, इनमें से तय होगा सीएम चेहरा

Vikas Kumar
21 Dec 2017 7:53 AM GMT
हिमाचल में मुख्यमंत्री की दौड़ से नड्डा, धूमल बाहर, इनमें से तय होगा सीएम चेहरा
x
हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा की जीत को चार दिन गुजर तो चुके हैं लेकिन राज्य में मुख्यमंत्री पद का ताज किसके सिर पहनाया जाएगा, उनके नाम को लेकर अभी भी संशय बरकरार है...

हिमाचल प्रदेश : हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा की जीत को चार दिन गुजर तो चुके हैं लेकिन राज्य में मुख्यमंत्री पद का ताज किसके सिर पहनाया जाएगा, उनके नाम को लेकर अभी भी संशय बरकरार है। सूत्रों के अनुसार जेपी नड्डा और प्रेम कुमार धूमल दोनों ही मुख्यमंत्री की रेस से बाहर हैं।

पार्टी में मुख्यमंत्री के नाम पर सहमति अभी तक नही बन पाई है। हालांकि इसी बीच बीजेपी के सूत्रों ने बताया है कि पार्टी ने हारे हुए नेता की बजाय किसी विधायक को ही सीएम बनाने का निर्णय लिया है। हिमाचल प्रदेश का अगला मुख्यमंत्री विधायक दल से ही होगा।

बुधवार शाम को बीजेपी संसदीय दल की बैठक हुई है, जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत बीजेपी के पूरा थिंक टैंक ने गुजरात और हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री को लेकर इस पर चर्चा की है। हिमाचल के अगले मुख्यमंत्री में तीन नामों पर चर्चा तेज थी जिनमें तीसरा नाम जयराम ठाकुर का था।

खबर है जय राम ठाकुर बुधवार को पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल से उनके समीरपुर स्थित आवास पर मिले और दोनों के बीच लगभग आधा घंटा बातचीत हुई। जिसके बाद धूमल उनको छोड़ने गाड़ी तक आए और जय राम ठाकुर ने बाकायदा उनसे पैर छूकर आशीर्वाद लिया। माना जा रहा है कि धूमल खेमे ने जय राम ठाकुर के नाम पर अपनी सहमति जता दी है।

वहीं बताया जा रहा है गुरुवार को हिमाचल पार्टी प्रभारी मंगल पांडे भाजपा विधायक दल के साथ शिमला में बैठक करेंगे। उधर पार्टी पर्यवेक्षक निर्मला सीतारमण और केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के भी शिमला पहुंचने की संभावना है।

Next Story