हिमाचल प्रदेश

हिमाचल प्रदेश के लिए BJP का घोषणा पत्र जारी, 3 गैस सिलेंडर से स्कूटी तक और सरकार बनी तो लाएंगे Uniform Civil Code'

Arun Mishra
6 Nov 2022 6:53 AM GMT
हिमाचल प्रदेश के लिए BJP का घोषणा पत्र जारी, 3 गैस सिलेंडर से स्कूटी तक और सरकार बनी तो लाएंगे Uniform Civil Code
x
हिमाचल में विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने रविवार को अपना संकल्प पत्र जारी किया.

Himachal Pradesh Election 2022 : हिमाचल में विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने रविवार को अपना संकल्प पत्र जारी किया. बीजेपी की राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने शिमला में चुनावी घोषणा पत्र को जारी किया. बीजेपी 11 संकल्पों के साथ चुनाव के मैदान में उतरेगी. घोषणा पत्र जारी करते हुए जेपी नड्डा ने कहा कि हिमाचल में यूनिफॉर्म सिविल कोड लाएंगे.

भाजपा ने इसके साथ ही सभी वर्गों को लुभाने के लिए कई वादे अपने घोषणा पत्र में किए हैं. भाजपा ने वादा किया है कि दोबारा सरकार बनने पर किसान सम्मान निधि में सालाना 3000 रुपये बढ़ाएंगे. 8 लाख से ज्यादा रोजगार के अवसर बढ़ाएंगे. हम सभी गांवों को पक्की सड़कों से जोड़ेंगे. शक्ति नाम से योजना लागू करेंगे, जिसमें धार्मिक जगहों के आसपास infrastructure मजबूत करने के लिए 12000 करोड़ खर्च किया जाएगा. सेब की पैकिंग पर लगने वाली जीएसटी 12% की जाएगी.

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड़्डा की मौजूदगी में जारी भाजपा के घोषणा पत्र में कहा गया है कि सरकार बनने पर भाजपा हिमाचल प्रदेश में 5 नए मेडिकल कॉलेज खोलेगी. शहीदों को मिलने वाले आर्थिक मदद को बढ़ाएंगे. हमारी सरकार वक्फ बोर्ड की जमीन का सर्वे कराएंगे और जो गैर-कानूनी हैं, उन पर कार्रवाई की जाएगी. सरकारी कर्मचारियों के वेतन में समानता लाएंगे.

भाजपा के घोषणा पत्र में वादा किया गया है कि बेटियों की शादियों में देनी वाली राशि को 21000 से बढ़ाकर 51000 किया जाएगा.12 वीं के बाद कॉलेज जाने वाली बेटियों को स्कूटी दी जाएगी. गरीब महिलाओं को सालाना 3 मुफ्त सिलेंडर देंगे. 30 साल से अधिक महिलाओं को अटल पेंशन योजना से जोड़ा जाएगा.12 वी में शीर्ष 5000 रैंकिंग वाली छात्राओं को 25000 प्रति माह scholarship देंगे.

भाजपा ने संकल्प पत्र के जरिए नौजवानों को भी साधने की कोशिश की है। नड्डा ने कहा कि नौजवानों के लिए हिम स्टार्ट अर्प योजना को शुरू की जाएगी। इसके तहत, 9 हजार करोड़ रुपये का कॉरपर्स फंड बनाया जाएगा, ताकि स्टार्ट अप को बढ़ावा मिल सके।


Next Story