हिमाचल प्रदेश

कलराज मिश्र ने हिमाचल प्रदेश के नए राज्यपाल के रूप में शपथ ली

Sujeet Kumar Gupta
22 July 2019 11:15 AM GMT
कलराज मिश्र ने हिमाचल प्रदेश के नए राज्यपाल के रूप में शपथ ली
x

शिमला। भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री कलराज मिश्र आज राजभवन में हाईकोर्ट के सीजे वीरामा सुब्रमण्यन ने हिमाचल प्रदेश के नए राज्यपाल के रूप में शपथ दिलाई है। इससे पहले भी साल 2010 में वह हिमाचल के प्रभारी भी थे।

इससे पहले रविवार को राजभवन शिमला पहुंचने पर नवनियुक्त राज्यपाल कलराज मिश्र का शानदार स्वागत किया गया, इस दौरान सीएम जयराम ठाकुर, शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्धाज, मेयर कुसुम सदरेट सहित कई गणमान्य लोग मौजूद रहे। राजभवन पहुंचने पर नवनियुक्त राज्यापल का गार्ड ऑफ ओनर दिया गया, उसके बाद सीएम जयराम और शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्धाज के साथ कुछ देर की मंत्रणा के बाद राजभवन में प्रवेश किया था।

बतादें कि 2019 में कलराज मिश्र ने लोकसभा का चुनाव नहीं लड़ा था। गाजीपुर में जन्म लिए कलराज मिश्र की गिनती पूर्वांचल के कद्दावर नेताओं में होती है। कलराज मिश्र 2014 से लेकर 2019 तक देवरिया से सांसद रहे और उन्हें सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योग मंत्रालय का स्वतंत्र प्रभार सौंपा गया था।संघ प्रचारक के रूप में उन्होंने अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत की थी। 75 साल की उम्र का दायरा पार कर जाने के जाने के कारण इस बार उन्हें टिकट नहीं मिला. कलराज मिश्र 5 बार विधायक चुनकर विधानसभा पहुंचे।


Tags
Sujeet Kumar Gupta

Sujeet Kumar Gupta

    Next Story