Top
Home > Archived > मुस्लिमों पर प्रतिबंधः स्कॉटिश यूनिवर्सिटी ने छीन ली डोनाल्ड ट्रंप की डिग्री

मुस्लिमों पर प्रतिबंधः स्कॉटिश यूनिवर्सिटी ने छीन ली डोनाल्ड ट्रंप की डिग्री

 Special News Coverage |  11 Dec 2015 11:01 AM GMT



वाशिंगटनः मुस्लिमों की अमेरिका में एंट्री रोकने की मांग करने वाले रिपब्लिकन नेता डोनाल्ड ट्रंप को लेकर विवाद बढ़ गया है। लाखों लोगों ने पिटीशन साइन कर ब्रिटेन में ट्रंप के घुसने पर बैन लगाने की मांग की है।


यूनिवर्सिटी ने ट्रंप को दी गई डिग्री वापस ली
वहीं स्कॉटिश यूनिवर्सिटी ने ट्रंप को दी गई डिग्री वापस ले ली है। यूनिवर्सिटी का कहना है कि ट्रंप ने हाल में कई विवादित बयान दिए हैं जो यूनिवर्सिटी के वैल्यू के खिलाफ है। यूनिवर्सिटी ने 2010 में ट्रंप को मानद डिग्री दी थी।



उनका यह विवादास्पद बयान ऐसे समय में आया है जब महज एक ही दिन पहले ही अमरीका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने देश में प्रवेश के लिए धार्मिक जांचों को खारिज करने की बात कही थी। हालांकि कैलिफोर्निया में हुई अंधाधुंध गोलीबारी और कई लोगों की मौत से चिंतित बराक ओबामा ने अमरीकी जनता को भरोसा दिलाया कि इस्लामिक स्टेट को नेस्तनाबूद करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।



रिपब्लिकन पार्टी में ही राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी के लिए संघर्ष कर रहे जेब बुश ने डोनाल्ड ट्रंप को मानसिक रूप से परेशान बताया। पूर्व उप राष्ट्रपति डिक चेनी ने कहा कि यह टिप्पणी हर उस मूल्य के खिलाफ है जिसमें अमरीका विश्वास करता है। वहीं उनकी प्रतिद्वंदी लिंडसे ग्राहम ने कहा कि यह बेहद गंभीर और खतरनाक है।


स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it