राष्ट्रीय

हाफिज सईद ने फिर दी गीदड़ भभकी, कहा-और होंगे पठानकोट जैसे हमले ?

Special News Coverage
4 Feb 2016 6:35 AM GMT
Hafiz Saeed


इस्लामाबाद : एक तरफ तो भारत पाकिस्तान की तरफ दोस्ती का हाथ बढ़ा रहा है वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान में बैठा आतंकी हाफिज सईद भारत को बार-बार गीदड़ भभकी दे रहा है। हाफिज सईद ने कहा है कि भारत में पठानकोट हमले जैसी कई घटनाएं दोहराई जा सकती हैं।

सईद पाकिस्तान में खुलेआम घूमता है और भारत के खिलाफ आतंकी हमलों की जमकर तारीफ करता है। उसने कश्मीरी आतंकी नेता सईद सलाहुद्दीन की भी प्रशंसा की। सलाहुद्दीन यूनाइटेड जिहाद काउंसिल का प्रमुख है। इसी ने पठानकोट हमले की जिम्मेदारी ली है। हाफिज ने कहा कि आपको केवल पठानकोट हमला नजर आता है। उसने कहा कि भारत कश्मीर मुद्दे को ठंडे बस्ते में डालने की कोशिश में लगा है।

पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में हजारों लोगों को संबोधित करते हुए सईद ने कहा, 'आठ लाख भारतीय फौजी कश्मीरियों का नरसंहार कर रहे हैं। क्या इन्हें अपनी सुरक्षा में पठानकोट जैसे हमले करने का अधिकार नहीं है?'

सईद ने कहा भारत के पीएम नरेंद्र मोदी कश्मीर के लोगों के मन की चाहत समझने की कोशिश करें। उसने कहा कि यह एक स्वाभाविक है कि कोई चीज बहुत दबाई जाती है तो कई दिशाओं में उसका जवाब मिलता है। कई बार ईधर से तो कई बार उधर से जवाब मिलता ही है।

सईद ने दोहराया कि कश्मीर में जो चल रहा है उसे सुलझाया नहीं गया तो यह भारत के लिए बहुत बड़ा खतरा बन जाएगा। इस बात को समझकर ही कदम उठाने की जरूरत है। हाफिल सईद ने अपने भाषण में कहा कि कश्मीरियों को उनका हक दिलवाने की कोशिश अल्लाह की मर्जी है। अल्लाह के नाम पर मेरी गुजारिश है कि सब इकट्ठा हो जाओ। अल्लाह तुम्हारे पिछले सारे गुनाह माफ कर देगा।
Next Story