Top
Home > Archived > US : डोनाल्‍ड ट्रंप बोले, भारत अच्छा प्रदर्शन कर रहा है

US : डोनाल्‍ड ट्रंप बोले, भारत अच्छा प्रदर्शन कर रहा है

 Special News Coverage |  27 Jan 2016 5:58 AM GMT

Donald Trump praised india


वॉशिंगटन : अमेरिका के राष्ट्रपति पद के चुनाव में रिपब्लिकन उम्मीदवार बनने के टॉप दावेदार डोनल्ड ट्रंप ने राष्ट्रपति पद की दौड़ में शामिल होने के बाद पहली बार भारत पर टिप्पणी करते हुए कहा है कि भारत अच्छा प्रदर्शन कर रहा है और कोई इसके बारे में बात नहीं कर रहा। ट्रंप ने सीएनएन को दिए इंटरव्यू में ये बातें कहीं।

ट्रंप ने कहा कि एक समय था जब चीन की पूरी दुनिया में तारीफ होती थी लेकिन अब समय बदल चुका है। आर्थिक मोर्चों पर भारत एक अच्छी शुरुआत कर रहा है। आने वाला समय भारत का है। एक समय था जब भारत के हालात पर दुनिया के मुल्क हंसा करते थे और भारत की नीतियों को गंभीरता से नहीं लेते थे। अमेरिका एक लंबे सफर को तय कर चुका है। अंतरराष्ट्रीय पटल पर परिवर्तन होते रहते हैं, उन बदलावों को हमें गंभीरता से लेने की जरूरत है। भारत के साथ अच्छे रिश्ते सिर्फ अमेरिका के लिए ही महत्वपूर्ण नहीं हैं बल्कि अमेरिका भारत के रिश्तों में पूरी दुनिया अपना भविष्य देख रही है।

उल्लेखनीय है कि डोनाल्ड ट्रम्प इससे पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की भी तारीफ कर चुके हैं। जब मोदी ने सत्ता संभाली थी तो उन्होंने कहा था कि सालों की सुस्ती के बाद अब निवेशक भारत लौट रहे हैं। मुंबई में उन्होंने कहा था कि भारत के बारे में अब लोगों की धारणा बदल रही है।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it