Top
Home > Archived > अफगानिस्तानः भारतीय दूताबास पर 4 आतंकियों ने किया हमला, 2 की मौत

अफगानिस्तानः भारतीय दूताबास पर 4 आतंकियों ने किया हमला, 2 की मौत

 Special News Coverage |  3 Jan 2016 6:34 PM GMT


special coverage breaking
मजार ए शरीफ

पंजाब के पठानकोट एअर बेस स्टेशन पर हमला का अभी पूरा खुलासा भी नहीं होपाया था कि अफगानिस्तान में आतंकियों ने भारतीय दुताबास पर हमला कर दिया है। हमले की जानकारी AFP ने दी है।

afghanistan
मिली जानकारी के मुताबिक मजार-ए-शरीफ में इंडियन काउंसुलेट के दफ्तर में कुछ बंदूकधारी दाखिल हुए हैं। सुरक्षाबलों से बंदूकधारियों की मुठभेड़ अभी भी जारी है, जबकि दो हमलावरों को ढेर कर दिया गया है।





भारतीय विदेश मंत्रालय ने बताया है कि दूतावास में सभी भारतीय सुरक्षित हैं। मौके पर आईटीबीपी के 40-45 जवान तैनात हैं। स्थिति नियंत्रण में बताई जा रही है। दूसरी ओर, कुछ स्थानीय मीडिया हाउस का कहना है कि यह हमला भारतीय दूतावास की बजाय निकट ही स्थि‍त एक इमारत को केंद्र में रखकर किया गया है, जो अफगान राजनीतिज्ञ नूरुल्लाह सादत का है और USAID को लीज पर दिया गया है।






अफगानिस्तान के मजार-ए-शरीफ में स्थित भारतीय वाणिज्य दूतावास पर रविवार रात बंदूकधारियों ने हमला कर दिया। हमलावरों की कुल संख्या चार बताई जा रही है।




अफगान स्पेशल फोर्सेज और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है और फिलहाल इसमें किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है। दूतावास के पास धमाके और गोलीबारी की आवाजें सुनी गई हैं।


Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it