Top
Breaking News
Home > Archived > नेपाल में ईँट भट्टा में विस्फोट, 6 भारतीयों की मौत

नेपाल में ईँट भट्टा में विस्फोट, 6 भारतीयों की मौत

 Special News Coverage |  15 Dec 2015 12:33 PM GMT


काठमांडोः पूर्वी नेपाल में एक ईंट भट्टे में विस्फोट के बाद 105 फुट उंची चिमनी के गिर जाने के कारण छह भारतीय मजदूरों समेत कुल सात लोगों की मौत हो गयी।

पुलिस ने बताया कि नेपाल के इटाहरी शहर के न्यू जया नेपाल ब्रिक फैक्टरी में कल यह घटना हुई। दुर्घटना में मरने वाले छह भारतीय पश्चिम बंगाल और बिहार के रहने वाले थे।

काठमांडो पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार इस घटना में करीब 25 लोग घायल हो गये जिनमें चार की हालत गंभीर बतायी जा रही है। धरान के बीपी कोईराला इंस्टीट्यूट ऑफ हेल्थ साइंसेज में घायलों का उपचार हो रहा है। चिमनी से धुआं नहीं निकल पा रहा था और इसी कारण विस्फोट की घटना हुई जिससे चिमनी गिर गयी। विस्फोट के समय करीब दस लाख कच्ची इर्ंटें पकाई जा रहीं थी।


एक स्थानीय निवासी टिकाराम चौधरी ने कहा कि 25 अप्रैल के भूकंप में चिमनी का उपरी हिस्सा ध्वस्त हो गया था और हाल में ही इसकी मरम्मत की गयी थी।उन्होंने कहा कि मरम्मत के दौरान चिमनी में रखी गई लकड़ी और प्लास्टिक को नहीं हटाया गया था और इसी वजह से संभव है कि यह घटना हुई हो।

भट्टे के मालिक ने इसके फिर से शुरू होने पर कल ही मिठाई का वितरण किया था। नेपाल में 850 से अधिक ईंट भट्टे हैं जिनमें नेपाल और भारत के हजारों मजदूर काम करते हैं।
साभार भाषा

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it