Home > 'नवाज शरीफ ने चुनाव लड़ने के लिए ओसामा बिन लादेन से लिए थे पैसे'

'नवाज शरीफ ने चुनाव लड़ने के लिए ओसामा बिन लादेन से लिए थे पैसे'

 Special News Coverage |  2016-02-29 11:56:29.0

'नवाज शरीफ ने चुनाव लड़ने के लिए ओसामा बिन लादेन से लिए थे पैसे'


इस्लामाबाद : पाकिस्तान में प्रकाशित एक नई किताब में दावा किया है कि बेनजीर भुट्टो के खिलाफ इलेक्शन लड़ने के लिए नवाज शरीफ ने अल कायदा चीफ ओसामा बिन लादेन से पैसे लिए थे। आईएसआई के पूर्व ऑपरेटिव खालिद ख्वाजा की पत्नी शमामा खालिद द्वारा लिखी पुस्तक 'खालिद ख्वाजा: शहीद-ए-अमन' में यह सनसनीखेज दावा किया गया है।

पुस्तक के मुताबिक, 'पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज) के मियां मोहम्मद नवाश शरीफ ने जिया-उल हक का कार्यकाल समाप्त होने के बाद बेनजीर भुट्टो के नेतृत्व वाली पाकिस्तान पीपल्स पार्टी के खिलाफ चुनाव लड़ने के लिए अलकायदा संस्थापक ओसामा बिन लादेन से आर्थिक मदद ली थी।'


पुस्तक में दावा किया गया है कि शरीफ ने ओसामा बिन लादेन से पाकिस्तान में इस्लामी कानून लागू करने और उनकी सुरक्षा का वादा किया था लेकिन सत्ता में आने के बाद वह अपने वादे से पीछे हट गये। पुस्तक में यह भी दावा किया गया है कि चुनाव में अलकायदा नेता ने नवाज शरीफ का समर्थन किया था। पुस्तक में आई.एस.आई. के अवकाश प्राप्त महानिदेशक लेफ्टीनेंट जनरल हामिद गुल की टिप्पणी दी गयी है । गुल ने दावा किया है कि ख्वाजा, नवाज शरीफ के बहुत निकट थे।

पुस्तक के मुताबिक अब्दुल्लाह आजम ने ख्वाजा और ओसामा बिन लादेन का परिचय करवाया था। आजम को 'फादर ऑफ ग्लोबल जिहाद' के नाम से भी जाना जाता है, वह फलीस्तीनी सुन्नी थे। आजम ने आतंकवाद के लिए फंड जुटाने के साथ ही अरब की दुनिया से आतंकियों को भर्ती करने का भी काम किया। आजम को बिन लादेन का मेंटर भी कहा जाता है, उसने ही लादेन को अफगानिस्तान में काम करने को कहा था।

Tags:    
Share it
Top