राष्ट्रीय

भारतीय दूतावास पर पाक सेना ने किया हमला - अफगानी पुलिस अधिकारी

Special News Coverage
13 Jan 2016 5:18 AM GMT
phpThumb_generated_thumbnail

काबुल

अफगानिस्तान के मजार ए शरीफ में भारतीय वाणिज्य दूतावास पर हुए हमले पर बड़ा खुलासा करते हुए अफगानिस्तान के एक सेना अधिकारी ने दावे के साथ कहा है कि ये हमला पाक सेना ने किया था।

अफगानिस्तान के इस पुलिस अधिकारी के मुताबिक भारतीय दूतावास पर हमला करने वाले पाकिस्तान सेना के अधिकारी थे। ये सेना के अधिकारी ने खुलासा तब किया है जब भारत पाक बार्ता पर पठानकोट हमले के बाद संसय के बादल मडरा रहे हों।

पुलिस प्रमुख कमाल सादत ने कहा

अफगानिस्तान के बल्ख प्रान्त के पुलिस प्रमुख कमाल सादत ने कहा कि में 99 प्रतिशत गारंटी से कह सकता हूँ की हमलावर पाक सेना के अधिकारी थे। मैंने अपनी आँखों से ये सब देखा था। ये हमला एक रणनीत के तहत किया गया था। कमाल ने कहा की हमलावर फौजी थे, शिक्षित थे और अच्छी तयारी के साथ आये थे। उनोहने कहा कि हमलावरों ने हम पर हमला किया तो लेकिन अल्लाह के करम से हमने उन्हें काबू में करके खत्म कर पाए।

आपको बता दें नौ दिन पहले मजार-ए-शरीफ में भारतीय वाणिज्य दूतावास पर हमला हुआ था। हमलावरों ने भारतीय वाणिज्य दूतावास के सामने वाली बिल्डिंग को अपने कब्जे में ले लिया था। इस हमले में एक पुलिस वाले मौत हो गई थी साथ ही तीन नागरिकों समेत कुल नौ लोग घायल हुए थे।

कमाल ने कहा कि हम और भारतीय सेना इस पर मिलकर काम कर रहे है। और इस सब जानकारी हमने उनसे शेयर की है। हमलावर दारी और पस्तों में नहीं उर्दू में बात कर रहे थे। इसका मतलब कोई ना कोई उनकी मदद कर रहा था।

कमाल ने कहा कि हम इस घटना पर जाँच कर रहे है की भारतीय दूतावास के सामने वाले मकान पर पहुचने पर उनकी मदद किसने की। अभी इसकी जाँच की जारही है।
Next Story