Top
Home > Archived > पाकिस्तान में बारिश की तबाही, अब तक 50 की मौत

पाकिस्तान में बारिश की तबाही, अब तक 50 की मौत

 Special News Coverage |  15 March 2016 8:37 AM GMT


Rain-620x400
इस्लामाबाद
मूसलाधार बारिश से मची तबाही से पाकिस्तान में लगभग 50 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 80 अन्य लोग घायल हुए है। अधिकारियों ने सोमवार (14 मार्च) को बताया कि मूसलाधार बारिश गुरुवार को बलूचिस्तान से शुरू हुई और उसके बाद अन्य प्रांतों में भी फैल गई, जिसके कारण देश में 49 लोगों की मौत हुई है।


रिपोर्ट मिली है कि मौसमी भारी बारिश बलूचिस्तान एवं देश के अन्य भागों में पूरे सप्ताहांत रही, जबकि छिटपुट बारिश अब भी जारी है। राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमसी) के मुताबिक मूसलाधार बारिश के कारण बलूचिस्तान में 18 लोगों की मौत हुई है, जबकि आदिवासी इलाकों में 15, पंजाब में 10 और खैबर पखतूनख्वा में छह लोगों की जानें गईं हैं। इसके अलावा, इन बारिश प्रभावित इलाकों में 80 अन्य लोग घायल भी हुए हैं और 75 मकान तबाह होने की खबर मिली है।



अधिकारियों ने बताया कि मृतकों की संख्या बढ़ सकती है, क्योंकि इन बारिश प्रभावित इलाकों में से कुछ इलाकों में अब तक अधिकारी नहीं पहुंच सके हैं। अधिकतर मौतें मकानों के ढ़हने के कारण हुई। इसके अलावा, दक्षिण पंजाब में गेहूं की फसल को भारी नुकसान होने की खबरें भी मिली हैं। हालांकि अधिकतर भागों में सोमवार (14 मार्च) बारिश रुक गई है, लेकिन मौसम विभाग ने पूर्वानुमान लगाया है कि इस सप्ताह के मध्य में फिर से भारी बारिश की झड़ी शुरू हो सकती है, जो एकाध दिन तक जारी रह सकती है।



मौसम विभाग द्वारा पहाड़ी इलाकों में अचानक बाढ़ आने की संभावना भी व्यक्त की जा रही है। पिछले साल बरसात के मौसम के दौरान मूसलाधार बारिश एवं बाढ़ से पाकिस्तान में 80 से अधिक लोगों की मौत हुई थी और करीब तीन लाख लोग प्रभावित हुए थे।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it