Top
Home > Archived > पाकिस्तान में होली समारोह में 24 हिन्दुओं की मौत

पाकिस्तान में होली समारोह में 24 हिन्दुओं की मौत

 Special News Coverage |  23 March 2016 3:52 AM GMT

pakistan-illegal-alcohol_landscape_1458657763
पाकिस्तान के सिंध प्रांत में होली समारोह के दौरान जहरीली शराब पीने से छह महिलाओं समेत कम से कम 24 हिंदुओं की मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि पाकिस्तान के तांडो मोहम्मद खान जिले में सोमवार रात जहरीली शराब पीने से 35 लोगों की तबियत बिगड़ गई, जिनको अस्पताल को ले जाया गया। इनमें से कम से कम 24 लोगों की मौत गई। मृतकों में छह महिलाएं भी शामिल हैं।

घटना को लेकर स्थानीय लोगों के विरोध प्रदर्शन के बाद इलाके के एसएचओ को निलंबित कर दिया गया। इसके अलावा पुलिस ने अवैध रूप से शराब बनाने वाले दो लोगों को गिरफ्तार भी किया है। पाकिस्तान में मुस्लिमों के शराब पीने पर प्रतिबंध है, लेकिन गैर-मुस्लिमों को प्रांतीय आबकारी विभाग की ओर से चलाई जा रही दुकानों से खरीदकर शराब पीने की इजाजत है।


पाक के हैदराबाद शहर के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी हक नवाज ने बताया कि सभी पीड़ित इस सप्ताह होली का त्योहार मना रहे थे। इसके लिए इन्होंने तांडो मोहम्मद खान जिले के एक व्यापारी से सस्ती शराब खरीदी थी। उन्होंने बताया कि अस्पताल में भर्ती बाकी लोगों की हालत भी ठीक नहीं है।

वहीं, इस घटना के बाद स्थानीय लोगों ने पुलिस के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। इन लोगों ने आरोप लगाया कि पुलिस उनके पड़ोस में अवैध तरीके से शराब बिक्री को रोकने में विफल रही है। इससे पहले 2014 में पाक के हैदराबाद शहर में ईद-उल-अजहा के दौरान जहरीली शराब पीने से 29 लोगों की मौत हो गई थी।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it