Home > Archived > पाकिस्तान से फरार पठानकोट हमले का मास्टरमाइंड मसूद अजहर, अफगानिस्तान में छुपने का शक

पाकिस्तान से फरार पठानकोट हमले का मास्टरमाइंड मसूद अजहर, अफगानिस्तान में छुपने का शक

 Special News Coverage |  11 Feb 2016 9:14 AM GMT

पाकिस्तान से फरार पठानकोट हमले का मास्टरमाइंड मसूद अजहर, अफगानिस्तान में छुपने का शक

इस्लामाबाद: पठानकोट में हुए आतंकी हमले का मास्टरमाइंड मसूद अजहर पाकिस्तान से लापता हो गया है. आशंका जताई जा रही है कि वह अफगानिस्तान में छुपा हुआ है.

इन सूत्रों ने अब बताया कि अजहर का कोई अता-पता नहीं मिल पा रहा है और आशंका है कि वह अफगानिस्तान में छुपा हो सकता है। जब उनसे पूछा गया कि आखिर पठानकोट हमले के तुरंत बाद ही उसे हिरासत में क्यों नहीं लिया, तो अधिकारियों ने बताया कि अजहर ना तो अपने ठिकाने पर और ना ही दक्षिणी पंजाब में बहावल स्थित अपने घर पर मिला। आशंका है कि वह काफी पहले ही अंडरग्राउंड हो गया था।


बीते महीने एयरफोर्स स्टेशन में हुए आतंकी हमले और 80 घंटे तक चले ऑपरेशन के बाद भारत ने पाकिस्तान को सबूत सौंपते हुए कहा था कि हमले के पीछे आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का हाथ है और इसका मुख्य साजिशकर्ता मसूद अजहर है. वह संगठन का सरगना भी है. हमले में भारतीय सुरक्षाबलों के 7 जवान शहीद हुए थे.

भारतीय खुफिया एजेंसियों के मुताबिक, पठानकोर्ट एयरबेस पर छह पाकिस्तानी आतंकियों द्वारा किए गए हमले के लिए प्रतिबंधित संगठन जैश-ए- मोहम्मद का सरगना अजहर और उसके कुछ रिश्तेदार सीधे तौर पर जिम्मेदार हैं। पिछले दिनों सूत्रों के हवाले से खबर आई थी कि पाकिस्तान में जैश के ठिकानों पर छापे मारे गए और अजहर और उसके रिश्तेदारों को नजरबंद कर लिया गया। हालांकि इस पर भारत ने कहा था कि पाकिस्तान सरकार की तरफ से 47-वर्षीय अजहर को हिरासत में लिए जाने की कोई खबर नहीं मिली है। पाकिस्तान के कुछ स्थानीय मंत्रियों के अलावा शरीफ सरकार के किसी वरिष्ठ अधिकारी ने अजहर के खिलाफ कार्रवाई की पुष्टि नहीं की थी।

आपको बता दें कि पठानकोट हमले के आरोपियों पर कार्रवाई न होने की वजह से भारत-पाकिस्तान के बीच 15 जनवरी को होने वाली विदेश सचिव स्तर की बातचीत स्थगित कर दी गई थी. भारत ने साफ संकेत दिए थे कि जब तक पाकिस्तान ठोस कार्रवाई नहीं करता, बातचीत आगे नहीं बढ़ेगी.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top