Top
Home > Archived > पठानकोट हमले से भारत-पाक शांति वार्ता पर पड़ा असर : नवाज शरीफ

पठानकोट हमले से भारत-पाक शांति वार्ता पर पड़ा असर : नवाज शरीफ

 Special News Coverage |  30 Jan 2016 11:46 AM GMT




इस्लामाबाद : भारत-पाक शांति वार्ता को लेकर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने शनिवार को एक बड़ा बयान दिया है। उन्‍होंने माना कि पठानकोट में आतंकी हमले ने शांति वार्ता को बिगाड़ दिया। नवाज शरीफ ने कहा कि पठानकोट हमले ने भारत के साथ वार्ता पर असर डाला है। इससे पहले, भारत से बातचीत आगे बढ़ रही थी।

गौर हो कि पठानकोट में एयरफोर्स बेस पर आतंकी हमले के बाद से भारत-पाक संवाद अधर में है। इस हमले के बाद पाकिस्तान के साथ प्रस्तावित विदेश सचिव स्तर की वार्ता को टाल दिया गया था। भारत अजहर की पठानकोट हमले में भूमिका को लेकर पाकिस्तान सबूत भी दे चुका है, लेकिन तीन हफ्ते गुजर जाने के बाद भी पाक की ओर से ठोस कार्रवाई नहीं की गई है। इस वजह से दोनों देशों के बीच विदेश सचिव स्तरीय बातचीत भी लटकी हुई है।

सूत्रों के मुताबिक भारत सरकार ने साफ कह दिया है कि दोनों मुल्कों के बीच बातचीत अब एक ही सूरत में होगी। पाकिस्तान पहले पठानकोट हमले की निष्पक्ष जांच करे और इसके गुनहगारों को भारत को सौंपे।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it