Top
Home > Archived > फेसबुक CEO जकरबर्ग के घर आई नन्ही परी : बेटी के लिए दान करेंगें 99 फीसदी शेयर

फेसबुक CEO जकरबर्ग के घर आई 'नन्ही परी' : बेटी के लिए दान करेंगें 99 फीसदी शेयर

 Special News Coverage |  2 Dec 2015 6:25 AM GMT

Facebook ceo mark zuckerberg baby daughter
पत्नी और बेटी के साथ मार्क जकरबर्ग : Photo Credit - FaceBook

सैन फ्रांसिस्को : फेसबुक के सीईओ मार्क जकरबर्ग के घर मंगलवार की रात एक प्यारी सी 'नन्ही परी' आई है। जी हां. जकरबर्ग एक बेटी के पिता बन गए हैं। जकरबर्ग और उनकी पत्नी प्रिसिला चान दोनों ने अपनी बेटी का नाम मार्क्स रखा है।

मार्क्स के पैदा होने की खुशी में जकरबर्ग ने न केवल एक काफी बड़ी फेसबकु पोस्ट लिखी है बल्कि अपने 99 फीसदी शेयर को दान करने की बड़ी घोषणा भी की। जकरबर्ग ने लिखा है कि नई चैरिटी, चान जकरबर्ग इनिशिएटिव के लिए वो अपनी संपत्ति का दान करेंगे। जकरबर्ग के 99 फीसदी शेयर की वर्तमान में कीमत करीब 45 बिलियन डॉलर है।


जुकरबर्ग अपनी बेटी के लिए दुनिया को बेहतर जगह बनाने के मकसद से शेयर डोनेट करना चाहते हैं। इस चैरिटी का नाम होगा चान-जुकरबर्ग इनिशिएटिव। जुकरबर्ग ने यह एलान अपने फेसबुक पेज पर किया। इस मैसेज को अब तक 3.60 लाख से ज्यादा लाइक मिल चुके हैं। बता दें कि जुकरबर्ग ने पहले ही ‘गिविंग प्लेज’ साइन किया था। ‘गिविंग प्लेज’ यानी दुनिया के अमीर लोगों का वह कमिटमेंट जिसके तहत वे अपनी आधी से ज्यादा दौलत दान करेंगे।

बेटी को लिखे पत्र में उन्होंने कहा- 'तुम्हारी मां और मेरे पास खुशी बयां करने के लिए शब्द नहीं है, जो उम्मीदें तुमने हमारे भविष्य के लिए जगाई हैं। तुम्हारी जिंदगी तमाम वादों से भरी है और हम उम्मीद करते हैं कि तुम स्वस्थ रहो और इस दुनिया को देखो। तुमने हमे इस दुनिया में रहने की एक वजह दी है। हर मां-बाप की तरह हम भी चाहते हैं कि तुम एक बेहतर दुनिया में बड़ी हो, जो हमसे बेहतर हो।'

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it