Top
Home > Archived > ओबामा ने की पीएम मोदी की तारीफ, बताया-ईमानदार और साफ नजरिए वाला नेता

ओबामा ने की पीएम मोदी की तारीफ, बताया-ईमानदार और साफ नजरिए वाला नेता

 Special News Coverage |  3 Dec 2015 7:51 AM GMT

barack obama feels pm modi



वॉशिंगटन : अमेरिका के व्हाइट हाउस से जारी एक बयान में राष्ट्रपति ओबामा ने भारतीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को एक ईमानदार नेता बताया। इतना ही नहीं, अमेरिकी राष्ट्रपति का मानना है कि मोदी का नजरिया पूरी तरह स्पष्ट है और उनकी तथ्‍यों पर गहरी पकड़ होती है।

व्‍हाइट हाउस के प्रेस सेक्रेटरी जोश अर्नेस्‍ट ने बुधवार को मीडिया को बताया कि राष्‍ट्रपति ओबामा, पीएम मोदी को एक ईमानदार और सीधा संवाद करने वाला नेता मानते हैं। वह मानते हैं कि पीएम मोदी एक ऐसे नेता हैं जो तथ्‍यों के काफी करीब हैं और जो देश से हर मुद्दे का हर तरह से समझते हैं। साथ ही वह अमेरिका के साथ संबंधों को भी बखूबी जानते हैं।


सोमवार को राष्‍ट्रपति ओबामा और पीएम मोदी के बीच रिकॉर्ड छठीं बार मुलाकात हुई थी। ओबामा मानते हैं कि पीएम मोदी के पास इस बात को लेकर एक स्‍पष्‍ट नजरिया है कि वह अपने देश को कहां लेकर जाना चाहते हैं। यह बात उन्‍हें एक प्रभावशाली नेता के साथ ही एक देश का प्रभावी प्रधानमंत्री भी बनाती है। अर्नेस्‍ट के मुताबिक ओबामा निश्चित तौर पर पीएम मोदी का काफी सम्‍मान करते हैं। साथ ही एक राजनेता के तौर पर उनके कौशल के भी कायल हैं।

अर्नेस्ट कहते हैं कि मुलाकात से दोनों नेताओं को मुद्दों पर बात करने का समय मिला है। ये ना सिर्फ अच्छे रिश्ते दर्शाता है बल्कि ये दोनों देशों के बीच उन महत्वपूर्ण मुद्दों को लेकर दोनों नेताओं की क्षमता बातता है। यह दोनों देशों की जनता के साथ-साथ पूरे विश्व के लिए भी अच्छी बात है।

Tags:    
Next Story
Share it